जीटीबी अस्पताल में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर

691

नई दिल्ली: दिल्ली में अपराधियों को हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। चेन स्नेचिंग की घटनाओं के बाद अब बदमाश दिनदहाड़े पुलिस के साथ भिड़ जा रहे हैं। राजधानी में 24 घंटे के भीतर दूसरा एनकाउंटर हुआ। जीटीबी अस्पताल कैंपस में गुरुवार को दिनदहाड़े पुलिस और बदमाशों के बीच गोलियां चलीं। बदमाश अपने कैदी साथी को भगाने के लिए पहुंचे थे। पुलिस की तरफ से जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश की मौत हो गई जबकि एक अन्य बदमाश घायल हो गया। हालांकि, बदमाश अपने कैदी साथी को भगाकर ले जाने में कामयाब हो गए।

संयुक्‍त किसान मोर्चा ने 26 मार्च 2021 को बुलाया है ‘भारत बंद’

स्कॉर्पियों में सवार होकर पहुंचे थे बदमाश

इससे पहले बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर कई राउंड फायरिंग की। दिल्ली पुलिस के ईस्टर्न रेंज के जॉइंट सीपी ने कहा कि कैदी कुलदीप फज्जा को मेडिकल के लिए जीटीबी अस्पताल में लाया गया था। अस्पताल कैंपस में पांच लोगों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर फज्जा को पुलिस की कस्टडी से छुड़ाने की कोशिश की। बदमाश स्कॉर्पियों में सवार होकर पहुंचे थे। पुलिस पार्टी के साथ हुए इस गोलीबारी के दौरान जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। हालांकि कैदी फज्जा अपने बदमाश साथियों के साथ भागने में सफल हो गया।

जितेंद्र योगी गैंग का सदस्य है फज्जा

जानकारी के अनुसार कैदी फज्जा बदमाश जितेंद्र गोगी गैंग का सदस्य है। उस पर हत्या जैसे और कई संगीन 70 से अधिक केस हैं। एसएसआई ब्रह्मपाल के नेतृत्व में पुलिस टीम फज्जा को लेकर जीटीवी अस्पताल लेकर आई थी। क्राइम ब्रांच और जिले के आला अफसर घटना की तफ्तीश में जुट गए हैं। गोलीबारी में घायल अंकेश मुंडका का रहने वाला है, जिस पर दो मर्डर और एक हत्या के प्रयास का केस दर्ज है‌‌। यह जानलेवा हमले के मामले में वॉन्टेड था। मृतक बदमाश रवि बेगमपुर का रहने वाला है, जिस पर हत्या के कई केस हैं।

पहले से घात लगाकर बैठे थे कैदी के साथी

जानकारी के अनुसार कैदी फज्जा को मंडोली जेल से जीटीबी अस्पताल में मेडिकल के लिया लाया गया था। जबकि उसके पांच साथी पहले से ही अस्पताल के बाहर घात लगाकर बैठे हुए थे। उन्हें इस बात की पक्की जानकारी थी कि फज्जा को आज अस्पताल लाया जाएगा। जैसे ही पुलिस कैदी को लेकर अस्पताल पहुंची। उन लोगों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी।

एनआईए ने मुख्य आरोपी सचिन वझे को किया गिरफ्तार

Leave a Reply