Delhi Election 2020 LIVE: डीएम कार्यालय के अंदर नामांकन कर रहे केजरीवाल, बाहर चल रहा हंगाामा

903

नई दिल्ली। Delhi Assembly Election 2020 LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी मुखिया मंगलवार को डीएम दफ्तर में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। वहीं, बाहर हंगामा चल रहा है। दरअसल, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्य़ाशी नामांकन करने पहुंचे हैं और अंदर जाने से पहले हंगामा कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक,

मिली जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर डीटीसी कर्मी और अन्य लोग नामांकन करने पहुंचे हैं। बता दें कि मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन है। आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के 200 से अधिक प्रत्याशी नामांकन करेंगे। ऐसे में नामांकन कार्यालयों में भारी भीड़ उमड़ रही है।

Delhi Assembly Election 2020 LIVE:

नामांकन से पहले सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें हराने के लिए सभी एक हो रहे लेकिन हम शिक्षा और स्वास्थ्य पर कार्य कर रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि

दिल्ली भाजपा प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि हमने तय किया है कि सुनील यादव अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हमारे उम्मीदवार बने रहेंगे। हम आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी जीत के प्रति आश्वस्त हैं।
पूर्वी दिल्ली की लक्ष्मी नगर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अभय वर्मा और कोंडली से कांग्रेस उम्मीदवार अमरीश गौतम गीता कॉलोनी एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी नई दिल्ली विधानसभा सीट से किसी बड़े नेता को उतार सकती है। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के नए अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार रात घोषित किए गए प्रत्याशी सुनील यादव को बातचीत के लिए बुलाया है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के तहत मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन है। केजरीवाल भी थोड़ी देर बाद नामांकन करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार रात 1:30 बजे बचे 10 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है, जिसमें सुनील यादव सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी हैं।

मंगलवार सुबह कांग्रेस पार्टी ने भी बाकी बची पांच सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं।

हरि नगर से भाजपा उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा का कहना है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा 50 से अधिक सीटें जीतेगी। ये भय केजरीवाल जी के चहरे पर दिखाई दे रहा है इसीलिए मतदान से 15 दिन पहले दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कार्यालय में दस्तावेज जलाए गए।

भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल (बादल) का 21 साल पुराना गठबंधन दिल्ली में टूट गया है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) ने विधानसभा चुनाव से अपने को अलग करने का फैसला किया है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपना मत स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने इसमें मुस्लिमों को भी शामिल करने की मांग की है, लेकिन भाजपा इससे असहमत है।

Leave a Reply