Lata Mangeshkar funeral: शाहरुख द्वारा लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि को लेकर विवाद

477

Lata Mangeshkar funeral: लता मंगेशकर का बीते रोज पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया। दिग्गज गायिका के अंतिम दर्शन करने के लिए जावेद अख्तर, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर, रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, शंकर महादेवन जैसे बड़े-बड़े दिग्गज पहुंचे थे। हालांकि इस दौरान शाहरुख खान को लेकर एक बड़ा विवाद सोशल मीडिया पर खड़ा हो गया है। सुबह से ही शाहरुख को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

Schools Reopen: दिल्ली, यूपी और बिहार में आज से खुले स्कूल, जानें कैसी है तैयारी

सोशल मीडिया पर एक वर्ग शाहरुख पर घिनौना आरोप

सोशल मीडिया पर एक वर्ग शाहरुख पर घिनौना आरोप लगा रहा है। शाहरुख खान पर आरोप लगा है कि उन्होंने लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान फूक कर ‘सुर साम्राज्ञी’ को श्रद्धांजलि दी। वहीं दूसरे वर्ग का कहना है कि शाहरुख ने दुआ पढ़ने के बाद फूंक मारी थी क्योंकि ऐसा किया जाता है। इसके बाद लोग बिना सोचे-समझे शाहरुख को ट्रोल करने लगे हैं। सोशल मीडिया पर आज सुबह से ही इसी बात की चर्चा हो रही है।

शाहरुख खान लता मंगेशकर को इस्लामिक रीति-रिवाजों से लता मंगेशकर के लिए फातिहा पढ़ते हुए नजर आए

शाहरुख खान लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि (Lata Mangeshkar funeral) देते हुए दोनों हाथों को फैलाए इस्लामिक रीति-रिवाजों से लता मंगेशकर के लिए फातिहा पढ़ते हुए नजर आए। इसके बाद उन्होंने मास्क हटाकर फूंक मारी जो कि आम तौर पर फातिहा के बाद मारे जाने की प्रथा है। इसके बाद उन्होंने महान गायिका के पैर भी छूए थे। वहीं शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी हाथ जोड़कर नमन करती दिखीं।

सोशल मीडिया पर इस तरह का विवाद तब खड़ा हुआ जब कुछ नेताओं ने शाहरुख की तस्वीर पोस्ट करते हुए आपत्तिजनक बात लिखी? इसपर स्वरा भास्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा- हर रोज ये नफरती चिंटू अपनी नफरत को जहालत में छुपाकर अपनी तंग दिली का सबूत देते हैं। शाहरुख तो फिर भी दुआ फूँक रहे हैं पर इन नफरती लोगों की मानसिकता इसी लायक ही है!

संजय राउत ने किया सपोर्ट

संजय राउस ने शाहरुख खान के सपोर्ट में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए जो इस मौके पर अभिनेता को ट्रोल कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, लता जी महान आत्मा थीं। शरीर से चली गई आत्मा मेरे पास है।

अशोक पंडित ने भी किया सपोर्ट

अशोक पंडित ने ट्वीट करते हुए लिखा- शाहरुख खान पर लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शाहरुख पर गंदा आरोप लगाना गलत है। जो ऐसा कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए। उन्होंने दुआ मांगी और फिर उनकी आत्म की शांति के लिए फूंका। हमारे देश में ऐसे नफरत नहीं फैलाई जा सकती।

Fourth jan chaupal: को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया संबोधित 

Leave a Reply