Pathan Film Row : ‘पठान’ के रिलीज होते ही कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन

34

Pathan Film Row : शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान का लोगों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। इस फिल्म का जब से पहला गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज हुआ था, तभी से ही फिल्म विवादों में आ गई। दीपिका पादुकोण की भगवा रंग की मोनोकिनी ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया था। हालांकि इससे फिल्म को फायदा मिला और पठान की एडवांस बुकिंग जबरदस्त रही।

पेज थ्री डिजिटल संस्करण : https://page3news.in/epaper/dehradun/26_Jan/26_Jan_2023.html

National girl child Day : पर आयोजित सेमिनार में CM धामी ने किया प्रतिभाग

विवादों में होने के कारण फिल्म ने रिलीज से पहले ही 21 करोड़ के आसपास कमाई कर ली। 25 जनवरी 2023 को यशराज बैनर तले बनी फिल्म ‘पठान’ फाइनली थिएटर्स में लग चुकी है, वहीं कई शहरों में स्पाय थ्रिलर फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Pathan Protest) थमने का नाम नहीं ले रहा है और पठान के विवाद ने एक बार फिर से तूल पकड़ लिया है वहीं कई राजनेताओं ने भी फिल्म के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की है ।

इन शहरों में हो रहा है पठान पर विवाद

आपको बता दें की पठान को दुनियाभर में कई भाषाओं में रिलीज किया गया है। थिएटर से निकली ऑडियंस जहां इस फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं, तो वही इंदौर और मध्यप्रदेश के कई अन्य जिलों में जमकर शाह रुख खान की फिल्म पठान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रही है। लोगो में फिल्म को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है।

साथ ही विश्व हिन्दू परिषद का कहना है कि अब वह पठान के खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं करेंगे, ये फिल्म लोगों को देखनी है या फिर नहीं, इसका फैसला वो देश के नागरिकों पर छोड़ते है । लेकिन इसके बावजूद कई छोटे-छोटे शहरों में पठान के पोस्टर जलाए जा रहे हैं और फिल्म की रिलीज पर प्रदर्शन हो रहा है। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय पर आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने एक टॉकीज में जाकर पठान फिल्म के पोस्टर हटा कर उनमे आग लगा दी और जमकर प्रदर्शन किया ।

बजरंग दल कर रहा हैं फिल्म का विरोध (VHP Bajrang Dal protest)

फिल्म के खिलाफ बजरंग दल के कुछ कार्यकता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बीती रात सुपेला वेंकटेश्वरा टॉकीज के सामने पठान के पोस्टर को कुछ अज्ञात लोगों ने फाड़ दिया। वही सुपेला वेंकटेश्वरा पुलिस ने बताया कि इस फिल्म के खिलाफ कई लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके बाद सुरक्षा को देखते हुए वहां पुलिस तैनात है।

मध्यप्रदेश के बड़वाना जिले में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने एक टॉकीज में भी शाह रुख खान का पठान का पोस्टर जला दिया। इसके अलावा बिहार के भागलपुर, कर्नाटक और इंदौर और आगरा जैसे कई शहरों में विश्व हिंदू परिषद ने फिल्म का विरोध किया।

विरोध का मिला फिल्म को फायदा

इस फिल्म को लेकर जो भी पब्लिसिटी हुई वह सोशल मीडिया पर ही हुई। शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण ने अपनी फिल्म का जगह-जगह प्रमोशन नहीं किया। शुरुआत से ही पठान का काफी विरोध किया गया।बेशरम रंग गाने पर आपत्ति जताने के बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में 10 कट देकर इसे यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें की सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म को तमिल, तेलुगु और हिंदी के अलावा फिल्म को कई अन्य भाषाओं में भी रिलीज किया गया है।

Ramcharit Manas Row : स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज

Leave a Reply