केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी की तैयारियों की समीक्षा की

0
99

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ ‘भारत कोविड आपातकालीन प्रतिक्रिया और स्वास्थ्य प्रणाली तैयारी पैकेज: चरण II’ योजना के तहत तैयारियों की समीक्षा की। केंद्र सरकार से शीघ्र अनुमोदन प्राप्त करने के लिए उन्हें अपने व्यय प्रस्ताव जल्द से जल्द भेजने का आग्रह किया गया है।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने की मृदा स्वास्थ्य एवं पर्यावरण विषय पर बैठक

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार ने बताया कि

राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 40.31 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक दी जा चुकी हैं‌ और 83,85,790 और खुराक पाइपलाइन में हैं। वहीं राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और निजी अस्पतालों के पास 1.92 करोड़ से अधिक शेष और अप्रयुक्त वैक्सीन खुराक अभी भी उपलब्ध है। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में, भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त में COVID टीके उपलब्ध कराकर उनका समर्थन कर रही है।

अध्यक्ष डॉ. देवी शेट्टी ने कहा कि

देश में विशेषज्ञों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इस बीच कर्नाटक के कोवि़ड विशेषज्ञ समिति के अध्यक्ष डॉ. देवी शेट्टी ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी और यह कितनी गंभीर होगी। लेकिन मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार अब काफी बेहतर तरीके से तैयार है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना के उचित व्यवहार का सम्मान करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन की झिझक को दूर करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंत्री जी. किशन रेड्डी से की भेंट

Leave a Reply