कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच बढ़ी चिंताएं

0
215

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेज होते नजर आ रहे हैं। अगले महीने यानी अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई गई है लेकिन उससे पहले ही देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते तीन दिनों में कोरोना के नए केस में करीब 34 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया है। देश में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले महीने से ही गिरावट दर्ज की जा रही थी। ये गिरावट तेजी से हो रही थी लेकिन अब एक बार फिर देश में बढ़ते हुए मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। देश में 55 दिनों के बाद कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या ठीक हुए मरीजों की संख्या से ज्यादा हुई है। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मामलों में भी इजाफा देखने को मिला है।

भारतीय किसान यूनियन राकेश टिकैत ने फिर दिए 2 बड़े बयान

प्रधानमंत्री की चेतावनी

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से कहा है कि देश में कोरोना खत्म नहीं हुआ है। देश में लोग कोरोना का प्रकोप कम होते ही मनाली समेत दूसरे पर्यटक स्थलों और वहां के बाजारों में भीड़ में घूमते नजर आ रहे हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने सभी को अलर्ट करते हुए कहा है कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इसलिए सावधानी जरूरी है। साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र और केरल में संक्रमण की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई है।

हालांकि, देश में अभी संख्या कम है और अगर लोग मास्क लगाते रहें, वैक्सीन लगवाएं और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें तो हालात बेकाबू होने से पहले ही संभल सकते हैं। लेकिन बहुत सारे लोग हैं जो ऐसा नहीं कर रहे हैं और आगे भी शायद करने के लिए राजी नहीं हैं।

पहाड़ों पर पर्यटकों की भीड़ और लापरवाही के ऐसे कई वीडियो आप सोशल मीडिया पर देख चुके होंगे लेकिन उसी सोशल मीडिया पर वायरल एक और वीडियो हैं। जो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को तिलांजलि दे चुके लोगों को जरूर देखना चाहिए। इस वीडियो में एक छोटा सा बच्चा लापरवाह लोगों को मास्क की अहमियत और जरूरत समझाता दिख रहा है।

प्रधानमंत्री ने आक्सीजन के स्टॉक में वृद्धि को लेकर की बैठक

Leave a Reply