पीएम मोदी ने नवाचार का समर्थन करने की प्रतिबद्धता को दोहराया

0
133

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने बुधवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस उन सभी के लिए हमारी कृतज्ञता और प्रशंसा की सराहना करने का दिन है जो हमारे ग्रह को स्वस्थ रखने के लिए दिन-रात काम करते हैं। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान और नवाचार का समर्थन करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को भी दोहराया।

कोरोना महामारी ने एक बार फिर गंभीर रूप किया अख्तियार

पीएम मोदी ने ट्वीट किया

‘विश्व स्वास्थ्य दिवस उन सभी लोगों की प्रशंसा करने का दिन है जो हमारे ग्रह को स्वस्थ रखने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। स्वास्थ्य सेवा में रिसर्च और इनोवेशन के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का भी दिन है।’ उन्होंने मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करने सहित सभी संभावित सावधानी बरतने पर सीओवीआईडी -19 से लड़ने पर ध्यान देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें COVID-19 से लड़ने पर ध्यान रखना चाहिए, जिसमें मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना शामिल है। फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।’

भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत सरकार ने आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री जनधन योजना सहित कई उपाय कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को अच्छी और सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके। भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है। बता दें कि इस साल, विश्व स्वास्थ्य दिवस ऐसे समय के दौरान है जब दुनिया भर में लोग कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।

बता दें कि लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से हर साल 7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जाता है। इसे मनाए जाने का प्रमुख उद्देश्य दुनिया के हर व्यक्ति को इलाज की अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना, उनका स्वास्थ्य बेहतर बनाना, उनके स्वास्थ्य स्तर को ऊंचा उठाना तथा समाज को बीमारियों के प्रति जागरूक कर स्वस्थ वातावरण बनाते हुए स्वस्थ रखना है।

ईवीएम कक्ष, मतगणना कक्ष, सीसीटीवी कक्षों का निरीक्षण

LEAVE A REPLY