प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक

0
287

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्रीय मंत्रीमंडल विस्तार में व्यापक फेरबदल पर सभी की निगाहें हैं। प्रधानमंत्री मोदी की नई टीम से सभी को उम्मीदें हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री के नए मंत्रिमंडल में दलितों, जनजातीय समुदाय के प्रतिनिधियों, पिछड़े वर्ग एवं महिलाओं को प्रतिनिधित्व की जिम्मेदारियां दी गई हैं।‌ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 14 जुलाई 2021 को मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पुस्तक मानस मोती का विमोचन

नए मंत्रिमंडल की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल हुए नए सदस्यों ने अपने नए मंत्री पद का कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है। सदस्यों का कार्यकाल नया है इसलिए जिम्मेदारियां को समझाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। जिसके चलते मोदी कैबिनेट में बैठकों का दौर शुरू हो गया है।

नई टीम की बुधवार 14 जुलाई 2021 को बैठक की अध्यक्षता करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नई टीम की बुधवार 14 जुलाई 2021 को बैठक की अध्यक्षता करेंगे। गौरतलब है कि मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हुए नए सदस्यों को उनकी नई जिम्मेदारियों से अवगत कराएंगे एवं मंत्रियों को कुशलतापूर्वक निर्वहन का सुझाव भी देंगे।

नरेंद्र मोदी ने बैठक से पहले क्या कहा नए मंत्रिमंडल सदस्यों से

मंत्रिपरिषद में बैठकों का सिलसिला शुरू होने से पहले अपनी नई टीम को बहुत सी बातें कह डाली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नए व्यापक मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों से कहा कि ‘सभी नए सदस्यों को अपने पूर्व पूर्ववर्तियों से मिलकर उनके अनुभवों से सीख सकते हैं. उन्होंने नए मंत्रियों से कहा कि जो अब सरकार में नहीं हैं, उन्होंने भी काफी योगदान दिया है और नए मंत्रियों को उनसे सीखना चाहिए।’

आपको बता दें कि

मोदी के नए मंत्रिमंडल में कुल 43 मंत्री शामिल हुए हैं। जिनमें से 36 नए चेहरे हैं, और 7 नए चेहरे महिला मंत्रियों के हैं। वहीं 7 मंत्री ऐसे हैं जिनका प्रमोशन किया गया है। पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल मे हुए फेरबदल एक बाद से नए सदस्यो की आए बैठक ली जा रही है|

मंत्री बंशीधर भगत ने की सरकारी राशन विक्रेताओं की समस्यों के सम्बन्ध में बैठक

Leave a Reply