मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बदले गए 8 राज्यों के राज्यपाल

0
232

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President ramnath kovind) ने मध्य प्रदेश और कर्नाटक समेत 8 राज्यों में नए राज्यपालों को नियुक्त किया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल (Cabinet Reshuffle) की खबरों के बीच यह घोषणा की गई है। इसके तहत केंद्रीय मंत्रिमंडल थावरचंद गहलोत (Thaawarchand Gehlot) को कर्नाटक का राज्यपाल (Governor of Karnataka) बनाया गया है। गहलोत सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में बढ़ेगी बिहार की भागीदारी

राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि

इसके अलावा, विशाखापत्तनम से 16 वीं लोकसभा के सांसद हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। गुजरात भारतीय जनता पार्टी के नेता मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल के रूप में और गोवा के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि ये सभी नियुक्तियां उनके संबंधित कार्यालयों का प्रभार ग्रहण करने की तारीख से प्रभावी होंगी।

राष्ट्रपति ने कुछ राज्यपालों की नियुक्ति

वहीं, राष्ट्रपति ने कुछ राज्यपालों की नियुक्ति के साथ ही कुछ अन्य के विभागों में बदलाव को मंजूरी दी है। मिजोरम के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को गोवा का राज्यपाल बनाया गया है, जबकि हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा के राज्यपाल, त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस को झारखंड के राज्यपाल और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है।

सुखबीर सिंह संधू बने उत्‍तराखंड के नए मुख्‍य सचिव

Leave a Reply