आंदोलन का जल्द निकले समाधान:सीएम अमरिंदर सिंह

0
299

नई दिल्ली: किसान आंदोलन पर किसान नेताओं और सरकार के बीच जहां बातचीत जारी है वहीं, इसपर सियासत भी काफी तेज हो गई है। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उधर, राज्य के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटा दिया है। बता दें कि किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। पंजाब समेत देश के कई राज्यों के किसान इस कानून का विरोध कर रहे हैं। आइए जानते हैं

धर्मपाल गुलाटी ने कोरोना वायरस से जीत ली थी जंग

किसान आंदोलन के समर्थन में प्रकाश बादल ने लौटया पद्म विभूषण

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटा दिया है। देश का दूसरा सर्वोच्च सम्मान लौटाते हुए बादल ने कहा कि भारत सरकार ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है।

अमरिंदर बोले- जल्द हो समाधान नहीं तो देश को खतरा

किसान आंदोलन पर बातचीत के लिए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास पहुंचे। अमरिंदर सिंह ने शाह से मुलाकात के बाद कहा कि सरकार और किसानों के बीच बातचीत जारी है। इसमें मुझे कुछ नहीं करना है। मैंने शाह के साथ बातचीत में अपना विरोध दर्ज कराया है और इस मुद्दे के जल्दी से समाधान की मांग की है। इस मुद्दे का जल्द समाधान होना चाहिए क्योंकि इससे मेरे राज्य की आर्थिक स्थिति और देश की सुरक्षा को खतरा है।

मैंने गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर किसानों के मुद्दे का जल्द समाधान का आग्रह किया है। क्योंकि इससे हमारे राज्य की अर्थव्यस्था और देश की सुरक्षा को खतरा है।

कृषि मंत्री बोले- नतीजे की उम्मीद

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार लगातार किसानों से बात कर रही है। आज चौथे दौर की बातचीत होनी है। हमें कुछ सकारात्मक नतीजे की उम्मीद है।

टिकैत ने कहा, तो रिपब्लिक डे में लेंगे हिस्सा

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आज की बातचीत सफल रहेगी। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गईं तो किसान अगले साल रिपब्लिक डे परेड में हिस्सा लेंगे।

40 किसान नेता कर रहे सरकार से बात

किसान नेता सरकार से बातचीत के लिए किसान भवन पहुंचे। 40 किसान नेता विज्ञान भवन में केंद्र सरकार के मंत्रियों के करेंगे बात।

जटिल सर्जरी की मदद से मरीज की बचायी गयी जान

LEAVE A REPLY