केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की 9 राज्यों/UTs के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक

763

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Union Health Minister Dr Harsh Vardhan) ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 9 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने इन प्रभावित इलाकों के हालात पर तो चर्चा की ही साथ ही ब्लैक फंगस व म्यूटेंट होने वाले कोरोना वायरस के कारण बच्चों पर खतरे की संभावना का भी जिक्र किया। केंद्रीय मंत्री ने इससे बचाव के लिए एक्सपर्ट के साथ हो रही बात और इलाज के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुंदरलाल बहुगुणा के निधन पर जताया दुख

कोविड-19 के हालातों व वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की

उन्होंने इन राज्यों में टेस्टिंग की स्पीड बढ़ाने की बात कही और कोविड-19 के हालातों व वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की। इस बैठक में छत्तीसगढ़,हिमाचल प्रदेश, गोवा, अंडमान निकोबार, चंडीगढ़, लद्दाख, पुडुचेरी, लक्षद्वीप, दादर व नागर हवेली के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री ने इन नौ राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में संक्रमितों के आंकड़ों व वैक्सीनेशन समेत रेमडेसिविर इंजेक्शन का विवरण दिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देश में कोविड के सक्रिय मामलों समेत तमाम आंकड़ा बताया और कहा कि

बैठक के शुरुआत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देश में कोविड के सक्रिय मामलों समेत तमाम आंकड़ा बताया और कहा कि पहले की तुलना में सुधार हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देश में कोविड महामारी के साथ ब्लैंक फंगस के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई और कहा कि देश में ब्लैक फंगस की दवा का प्रोडक्शन बढ़ा रहे हैं। हर्षवर्धन ने हर राज्य से ब्लैक फंगस को नोटिफाइड डिजीज की सूची में डालने को कहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि वायरस के म्यूटेशन के बाद बच्चों को लेकर जोखिम की बात की जा रही है इसलिए बच्चों के लिए एक्सपर्ट की सहायता से विशेष प्रयास पर गौर किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज बनारस के हेल्थवर्करों से बात की और कहा

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में महामारी से निपटने के लिए अपनाए गए उपायों की सराहना की जिसमें तमिलनाडु का टैक्सी एंबुलेंस, राजस्थान में मोबाइल OPD के अलावा 12 अन्य ऐसी पहल की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज बनारस के हेल्थवर्करों से बात की और कहा, ‘इस असाधारण परिस्थिति में हमारे डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स के परिश्रम से ही इस दबाव को संभालना संभव हुआ है।’

उत्तराखंड में बारिश के चलते भूस्खलन से मार्ग अवरुद्ध

Leave a Reply