कोरोना संकट से निपटने में मोदी सरकार नाकाम: सोनिया गांधी

730

नई दिल्ली। आज यानी 7 मई, 2021 को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई। कांग्रेस संसदीय दल की की यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता बैठक का संचालन हुआ। कोरोना की ताजा स्थिति पर सोनिया गांधी पार्टी लोकसभा सांसदों से बातचीत की। इस दौरान एक बार फिर से सोनिया गांधी ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार विफल साबित हुई है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी का ताबड़तोड़ ट्रांसफर

सूत्रों के मुताबिक

बैठक की शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, अहमद पटेल, मोतीलाल वोरा, तरुण गोगोई सहित संसद के सभी पूर्व सदस्यों (सांसदों) को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई, जिनका हाल ही में निधन हुआ था। बता दें कि इस बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें नई कोरोना टीकाकरण नीति को न केवल भेदभावपूर्ण बताया गया था। पत्र में लिखा था, “यह आश्चर्यजनक है कि पिछले वर्ष के कठोर सबक के बाद भी सरकार एक मनमानी और भेदभावपूर्ण नीति का पालन कर रही है, जो मौजूदा चुनौतियों का सामना करने का वादा करती है।”

बता दें कि इससे पहले भी विपक्ष द्वारा कोरोना की स्थिति को लेकर कई बैठक आयोजित हो चुकी हैं। पार्टी की तरफ से कई बार भारत सरकार पर कोरोना कोरोना संकट की स्थिति नियंत्रित ना कर पाने का भी आरोप लगाया जा चुका है। पार्टी नेता राहुल गांधी की तरफ ने सोशल मीडिया पर कई बार कोरोना को लेकर मोदी सरकार को निशाना बनाया है।

24 घंटे में दर्ज हुए 4 लाख से अधिक मामले

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एक दिन में तीन लाख से ज्यादा मामले लगातार दर्ज हो रहे हैं, लेकिन आज मई महीने का तीसरा दिन है जब 4 लाख से अधिक संक्रमितों के नए मामले दर्ज किए गए हैं वहीं बीते 24 घंटों में मौतों का आंकड़ा भी कल की तुलना में अधिक दर्ज हुआ। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने ताजा आंकड़ों में इसकी जानकारी दी है।

ऑक्सीजन सप्लाई मामले पर सुप्रीम कोर्ट की केंद्र को चेतावनी

Leave a Reply