पुलवामा में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को पांच आतंकी ढेर

856

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के हाजिन में हुई मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। अब तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है। हाजिन में वीरवार को आधी रात को ही मुठभेड़ शुरू हुई थी। जब आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने ठिकाने की तरफ आते देखा तो फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के बाद यहां मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस बीच, कुलगाम के खुडवनी इलाके में भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

एक्ट्रेस यामी गौतम को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा नोटिस

सेना का एक जवान भी शहीद

पुलवामा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को पांच आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। जवाबी कार्रवाई में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। मारे गए आतंकियों में एक का शव बाद में तलाशी के दौरान मिला। मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी एक आतंकियों का सहयोगी भी शामिल है। आपरेशन अभी जारी है। अभी तक इस पूरे आपरेशन को लेकर पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं आया है। अलबत्ता पांच आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि पुलिस ने की है।

पुलवामा में स्वचालित हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी रात 11.30 बजे हांजन, राजपोरा में देखे गए। इसका पता चलते ही पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर गांव की घेराबंदी शुरू कर दी। रात करीब सवा बारह बजे आतंकियों ने जवानों की घेराबंदी तोड़ भागने के लिए उन पर फायरिंग कर दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। तीन के करीब आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। आतंकियों के खिलाफ जारी मुठभेड़ में सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल के जवान काशी शहीद को गए हैं। इससे पहले उन्हें गंभीर अवस्था में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

सुरक्षाबलों ने खुडवनी की घेराबंदी कर ली

इस बीच, कुलगाम के खुडवनी में दो आतंकी अपने एक संपर्क सूत्र के पास पहुंचे। इसका पता चलते ही सुरक्षाबलों ने खुडवनी की घेराबंदी कर ली। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि अंधेरा होने के कारण तलाशी शुरू नहीं की गई। फिलहाल, गांव में आने-जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।सुबह नमाज की अजान के साथ ही फिर से तलाशी अभियान शुरू हो गया है।

अनंतनाग में आतंकी हमले में पुलिसकर्मी जख्मी

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में वीरवार को आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे। फिलहाल, उन्हेंं पकडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चला रखा है।

अनंतनाग के लाजीबल इलाके में वीरवार की रात करीब पौने नौ बजे तैनात पुलिस के एक दस्ते पर पास की ही गली में छिपे एक आतंकी ने पिस्तौल से तीन गोलियां दागीं। इसमें एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। हमले के बाद आतंकी वहां से भाग निकला। देर रात तक तलाशी अभियान जारी था।

देहरादून-डाकपत्थर मार्ग पर निजी बसों का संचालन गुरुवार से शुरू

Leave a Reply