राजधानी और दूरंतो ट्रेनों में खाना 40 रुपये तक महंगा

4610

नई दिल्ली शताब्दी, राजधानी और दूरंतो ट्रेनों में खाना 40 रुपये तक महंगा हो सकता है। आईआरसीटीसी ने रेलवे बोर्ड से इसकी अनुमति मांगी है। मंजूरी मिलते ही नई कीमतें लागू हो जाएंगी। अभी खाने की कीमत 110 रुपये है। यह 150 रुपये तक हो सकती है। दाम बढ़ने के बाद क्वॉलिटी में और सुधार किया जाएगा। कई बार यात्री खाने की खराब क्वॉलिटी को लेकर शिकायत कर चुके हैं। पिछले दिनों क्वॉलिटी सुधारने के लिए क्वांटिटी कम कर दी गई थी। इसके अलावा ई-टिकट बुकिंग पर सर्विस चार्ज बहाल होने की तैयारी हो रही है, जिससे टिकट महंगा पड़ेगा।

सीएजी की 2017 की रिपोर्ट के मुताबिक

सीएजी की 2017 की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेनों में खाना तय मानकों पर खरा नहीं उतर रहा। इस पर रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि छह साल से खाने की कीमत नहीं बढ़ी है। क्वॉलिटी बेहतर करने के लिए दाम बढ़ाना जरूरी है। पिछले दिनों क्वॉलिटी सुधारने के लिए क्वॉन्टिटी भी कम कर दी गई थी।

इन ट्रेनों में 5 दिन के लिए अलग-अलग मेन्यू तय हैं

इन ट्रेनों में 5 दिन के लिए अलग-अलग मेन्यू तय हैं। इन्हीं को बदल-बदलकर खाना सर्व किया जाता है। इन ट्रेनों में नाश्ते में वेज कटलेट, आमलेट, ब्रेड स्लाइस और चाय मिलती है। लंच और डिनर में दो परांठें या रोटियां, दाल, दही, अचार, चावल और नॉनवेज उपलब्ध होते हैं।

 

Leave a Reply