मुंबई में भीषण आग से 14 की मौत, 14 झुलसे

0
726

गुरुवार देर रात करीब 12.30 बजे कमला मिल्स कम्पाउंड में भीषण आग लग जाने के बाद 14 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आपदा नियंत्रण कक्ष के मुताबिक राहत और बचाव कार्य जारी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई में लगी आग पर दुख प्रकट करते हुए ट्विट कहा, ‘मुंबई में आग की खबर सुनकर दुख हुआ। संतप्त परिवारों के लिए सांत्वनाएं और घायलों को जल्दी स्वस्थ होने की प्रर्थना करते हैं। अग्निशमन कर्मियों और बचाव कार्यों में लगे लोगों की बहादुरी काबिले तारीफ है।’

देर रात करीब 12.30 बजे आग लगी

बताया जा रहा है कि मध्य मुंबई में इमारत की तीसरी मंजिल पर देर रात करीब 12.30 बजे आग लगी और जल्द ही पूरी तरह फैल गई। एक अधिकारी ने बताया कि लोअर परेल इमारत में होटलों सहित कुछ वाणिज्यिक प्रतिष्ठान भी हैं।

जिन सभी लोगों को मामूली चोट आई हैं उन्हें तत्काल चिकित्सा सहायता के लिए केईएम अस्पताल पहुंचाया गया है। केईएम अस्पताल के सीएमओ डॉ. निखिल ने पुष्टि की कि इस घटना के बाद कुल 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रुप से जले हुए तीन व्यक्तियों को ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया है।

अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि चार फायर इंजन और छह फायर टेंडर को घटनास्थल पर पहुंचा दिया गया और आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। इमारत में होटल सहित कुछ वाणिज्यिक प्रतिष्ठान भी हैं। अग्निशमन और बचाव अभियान चल रहा है।

LEAVE A REPLY