Aam Budget 2022-23:  31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र

384

नई दिल्ली। Aam Budget 2022-23: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच संसद के बजट सत्र की तारीख का ऐलान हो गया है। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा। बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बजट सत्र के लिए दोनों सदनों (राज्य सभा और लोकसभा) के कामकाज पर पाली में विचार पर विचार किया जा रहा है।

Formula of Lockdown: ओमिक्रोन वैरिएंट के कहर से सहमी दुनिया

700 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण संसद के कर्मचारियों को भी तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। बीते 9 से 12 जनवरी के बीच संसद के 300 से अधिक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले जनवरी तक 400 से अधिक कर्मचारी औचक परीक्षणों के दौरान संक्रमित पाए गए थे। सूत्रों ने बताया कि अब तक लगभग 718 संसद कर्मचारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में शिफ्ट के अनुसार काम किया जा सकता है।

Aam Budget 2022-23: लोकसभा स्पीकर ने लिया था जायजा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को सदन में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों की जानकारी ली थी। ओम बिरला ने संसद भवन परिसर का निरीक्षण भी किया था। बता दें कि संसद सदस्यों, लोकसभा और राज्यसभा सचिवालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संसद भवन एनेक्सी में कोविड-19 जांच सुविधा उपलब्ध है। ओम बिरला ने इसका भी दौरा किया था।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने दोनों सदनों के महासचिवों को कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए उपाय सुझाने के निर्देश भी दिए थे।

Punjab Election 2022: चुनाव के दौरान धमाका करने की बड़ी साजिश नाकाम

Leave a Reply