Annapurna Festival Program: में जुड़े सीएम मनोहर लाल

0
101

चंडीगढ़। Annapurna Festival Program: हरियाणा में सभी 10 हजार राशन डिपुओं पर अन्नपूर्णा उत्सव शुरू हो गया है। दो दिन चलने वाले अन्नपूर्णा महोत्सव में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत करीब 46 लाख लोगों को मुफ्त में पांच किलोग्राम गेहूं प्रति व्यक्ति दिया जा रहा है। पंचकूला में आज राज्यस्तरीय अन्नपूर्णा कार्यक्रम का आयोजन पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में किया गया। इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और पंचकूला से सांसद रतन लाल कटारिया उपस्थित रहे। कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में जुड़े।

International Monetary Fund: ने अफगानिस्‍तान को मिलने वाली रकम को रोका 

Annapurna Festival Program: प्रदेश भर में 27 लाख परिवार को राशन हर महीने दिया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पूरे प्रदेश भर में 27 लाख परिवार हैं और एक करोड़ 22 लाख लोगों को राशन हर महीने दिया जाता है, लेकिन इस बार कोविड-19 के चलते भी प्रधानमंत्री द्वारा हर बीपीएल धारक परिवार को 5-5 किलो राशन दिया गया। उन्होंने कहा कि वह खुद यहां डिपू में आए हैं और उनके द्वारा कार्ड धारकों को पांच 5 किलो गेहूं वितरित किया गया है। उन्होंने कहा कि मशीन के माध्यम से बराबर तौल कर लोगों को राशन दिया जा रहा है। इससे चोरी और भ्रष्टाचार भी रुकेगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याण योजनाओं की सराहना की।

राजनाथ सिंह ने हरियाणा के कई जिलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े कार्ड धारकों से भी चर्चा की और उनको किन-किन योजनाओं का लाभ मिल रहा है उसकी भी जानकारी ली। राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरे देश में सबसे ज्यादा योगदान हरियाणा राज्य का है चाहे वह फौज में हो, चाहे किसान हो, चाहे पहलवान हो और खिलाड़ी पैदा करने वाली धरती हरियाणा है।

प्रवासी (प्रदेश में रह रहे दूसरे राज्यों के लोग) राशन कार्ड धारकों को भी राशन दिया जा रहा है। सीएम मनोहर लाल ने पंचकूला में इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्य अतिथि के तौर पर जुड़े। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

National President JP Nadda: पहुंचे जागेश्वरधाम

Leave a Reply