SBI की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस हुई ठप, ATM कर रहा है काम

0
362

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा प्रभावित हुई है। बैंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। SBI ने कहा कि कनेक्टिविटी इश्यू के कारण कोर बैंकिंग सिस्टम में देरी हो रही है। एटीएम और पीओएस को छोड़कर सभी चैनल प्रभावित हुए हैं। हम अपने ग्राहकों से अपील करते हैं कि वे धीरज रखें। सामान्य सेवा जल्द ही फिर से शुरू होगी। हालांकि एटीएम और पीओएस मशीन पर इसका कोई असर नहीं हुआ है।

एसबीआई देश में संपत्ति, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के लिहाज से सबसे बड़ा कमर्शियल बैंक है। 30 जून 2020 तक बैंक के पास कुल 34 लाख करोड़ रुपए की डिपॉजिट थी। चालू एवं बचत खाता (कासा) अनुपात 45 फीसद से ज्यादा है। इसकी उधारी 24 लाख करोड़ रुपए के करीब है।

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की देशभर में 22 हजार से ज्यादा ब्रांच हैं। SBI के 6.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और ATM की सुविधा का इस्तेमाल करते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक ने SBI YONO एप पर विशेष सुविधाएं पेश की हैं, जिससे ग्राहक अपने बैंक खाते के डिटेल को एप में अकाउंट लॉग इन किए बिना जान सकते हैं। SBI YONO एप अब प्री-लॉगिन सुविधा है, जिसका मतलब है कि आप अब लॉग इन किए बिना अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते हैं, पासबुक देख सकते हैं और लेन-देन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY