By-Elections: भाजपा ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की जारी

262

नई दिल्ली। By-Elections:  देश में उपचुनाव के चलते राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार, पार्टी ने घनश्याम लोधी और दिनेश लाल यादव को उत्तर प्रदेश से चुनावी मैदान में खड़ा किया है। वहीं, सीएम माणिक साहा को त्रिपुरा, राजेश भाटिया को दिल्ली और गंगोत्री कुजूर को झारखंड से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।

Public Health Emergency Operation Center: उत्तराखंड को जल्द मिलेगा

23 जून को मतदान होगा और परिणाम 26 जून को आएंगे

बता दें कि चुनाव आयोग (By-Elections) द्वारा घोषित चुनाव की तारीखों के अनुसार लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 6 जून से शुरू होने वाली है। वहीं 9 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है। 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 13 जून तक ही कोई नामांकन वापिस ले पाएगा। चुनाव आयोग के ऐलान के अनुसार 23 जून को मतदान होगा और परिणाम 26 जून को आएंगे।

ऐलान से पहले ही निरहुआ ने शुरू कर दिया था प्रचार

निरहुआ ने शुक्रवार को ट्विटर पर पोस्टर जारी करते हुए कमल निशान पर वोट देने की अपील की थी। उन्होंने लिखा, ”जाति धरम ना कवनो भरम ना कवनो मनबढ़ के लिए। कमल के बटन दबईह भैया अपने आजमगढ़ के लिए।”

इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरा दिया था। वहीं, 2014 में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव इस सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से चुनाव हार गए थे।

रामपुर से घनश्याम लोधी होंगे भाजपा उम्मीदवार

रामपुर लोकसभा सीट से खाली हुई बीजेपी ने उपचुनाव के लिए घनश्याम लोधी को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की ओर से खाली की गई रामपुर लोकसभा सीट पर वॉकओवर देने का फैसला किया है, जो विधानसभा के लिए चुने गए हैं। सूत्रों के अनुसार, खान के परिवार के किसी सदस्य के रामपुर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने की संभावना है।

7th Pay Commission DA Hike: 49 लाख केंद्रीय कर्मियों, 63 लाख पेंशनरों के लिए खुशखबरी

Leave a Reply