Commercial Cylinder Price : नववर्ष के पहले दिन कामर्शियल सिलिंडर हुआ 25 रुपये महंगा

1174

देहरादून : Commercial Cylinder Price नववर्ष के पहले दिन जनता की जेब पर बोझ बढ़ाते हुए तेल कंपनियों ने कामर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी। हालांकि, घरेलू रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं होने से इस वर्ग के उपभोक्ताओं को राहत भी है।

Delhi hit and run case : एलजी हाउस के करीब AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

उत्तराखंड एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने बताया कि कामर्शियल गैस सिलिंडर अब 1812.50 रुपये का मिलेगा, जबकि पहले यह 1787 रुपये का था। घरेलू रसोई गैस सिलिंडर अभी 1072 रुपये का ही है।

व्यावसायिक गैस सिलिंडर के दाम बढ़ाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

पहली जनवरी से व्यावसायिक गैस सिलिंडर (Commercial Cylinder Price) के दाम बढ़ाने के विरोध में कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार आम जरूरत की सभी वस्तुओं के दाम में लगातार वृद्धि कर रही है, जिससे आमजन की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। गरीबों को दो वक्त की रोटी का इंतजाम करना मुश्किल हो गया है।

डालनवाला स्थित एमडीडीए कालोनी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व काबीना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट के नेतृत्व में कांग्रेसी एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला।

हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि नए साल पर व्यावसायिक गैस सिलिंडर के दाम बढ़ाकर केंद्र सरकार ने व्यवसायियों की रसोई पर सर्जिकल स्ट्राइक की है। पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि चुनाव के दौरान केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार ने जनता से झूठे वायदे किए और अब महंगाई के चाबुक से लगातार प्रहार कर रही हैं। इस सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस के सचिव टीटू त्यागी ने कहा कि केंद्र सरकार संवेदनहीन है। इस दौरान पूर्व प्रदेश सचिव महेश जोशी, पूर्व पार्षद मूर्ति देवी, आनंद त्यागी, पार्षद प्रवेश त्यागी, रईस फातिमा, मुकेश रेगमी, रिपुदमन सिंह, शशि बाला कनौजिया, अनिल उनियाल, अजय बेलवाल, संगीता आदि उपस्थित रहे।

SC Demonetisation Verdict : नोटबंदी गैरकानूनी थी, जानें बेंच में किसने उठाए सरकार के फैसले पर सवाल

Leave a Reply