Delhi Election 2020 LIVE: अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में जारी हुआ AAP का घोषणा पत्र

808

नई दिल्ली। Delhi Election 2020 LIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र जारी होने के दौरान अरविंद केजरीवाल समेत AAP के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे।

Delhi Election 2020 LIVE:

अरविंद केजरीवाल के हनुमान चालीसा पढ़ने पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया आनी जारी है। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद रवि किशन प्रतिक्रिया में कहा- ‘ अरविंद केजरीवाल को अचानक शाहीन बाग में बिरयानी खिलाने के बाद अब उनको याद आ गया कि मैं हिन्दू हूं। हनुमान जी को अब ये बुड़बक नहीं बना सकते, हनुमान चालीसा पढ़ें या पेड़ पर उल्टा लटक जाएं ये चुनाव वो हार रहे हैं।’

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए प्रचार में तेजी आने के साथ विवादित बयानों का सिलसिला जारी है। मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने फिर विवादित ट्वीट किया है- ‘केजरीवाल हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं और अब ओवैसी भी पढ़ेंगे।

दिल्ली चुनाव के मद्देनजर मुख्य दिव्यांगों व बुजुर्गों मतदाताओं को परिवहन सुविधा देने का फैसला लिया है। यह सुविधा पाने के लिए मतदाता पांच फरवरी तक पंजीकरण करा सकते हैं।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की 5 फरवरी को आयोजित रैली रद हो सकती है, क्योंकि वह इन दिनों बीमार चल रही हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी-प्रियंका गांधी और अरविंद केजरीवाल समेत दर्जनभर से अधिक दिग्गज नेता रैली, जनसभा और रोड शो के जरिये उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे।

दिल्ली के द्वारका इलाके में पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस महासचिव और वरिष्ठ नेता (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (party leader Rahul Gandhi) जंगपुरा और संगम विहार में जनसभा को संबोधित करेंगे।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister and senior Congress leader Dr. Manmohan Singh) राजौरी गार्डन में मंगलवार को जनसभा को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) दिल्ली कैंट इलाके के साथ पटेल नगर और तिमारपुर में रैली को संबोधित करेंगे।

सोमवार को आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है, कालकाजी से AAP विधायक के बेटे ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है।

अमित शाह (भाजपा) ने ट्वीट किया है- ‘शाहीन बाग में नारे लगते हैं कि हमें चाहिए जिन्ना वाली आजादी। और ये निर्लज्ज होकर कहते हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं। ‘असम को भारत से काट दो’ कहने वाले शरजील इमाम के साथ ये खड़े हैं। इन लोगों को जवाब वोट देकर देना होगा।’

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि बिजली पर कांग्रेस राज्यों में दिल्ली से तीन गुना सब्सिडी है। दिल्ली सब्सिडी में भ्रष्टाचार है यहां सब्सिडी प्राइवेट कंपनियों को दी जाती है, कांग्रेस प्रदेशों में सरकारी कंपनियों को जाती हैं। हम डीबीटी के तहत सब्सिडी सीधे उपभोक्ताओं के खातों में जमा कर 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे!

AAP नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया है- ‘भाजपाई कह रहे हैं ‘ हिंदू कटने को तैयार हो जाओ’ भाजपा की सरकार है। इन कायरों के राज में हंिदूू कटेगा क्या? इनसे हिंदुओं की सुरक्षा नहीं हो सकती तो सरकार में क्यों हो?

दिल्ली विधानसभा चुनाव के तहत सभी 70 सीटों के लिए आगामी 8 फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को मतों की गणना होनी है।

दिल्ली में भाजपा अपने सहयोगियों लोक जनशक्ति पार्टी और जनता दल युनाइटेड के साथ तो कांग्रेस बिहार में सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में है।

दिल्ली विधासभा चुनाव के इतिहास में ऐसा पहली बार है,जब कांग्रेस किसी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है।

Leave a Reply