Dehli corona restrictions: सोमवार से खत्म होगा नाइट कर्फ्यू, 1 अप्रैल से चलेंगी ऑफलाइन कक्षाएं

398

नई दिल्ली: Dehli corona restrictions  देश की राजधानी में दिल्ली में कोरोना के सुधरते हालात और घटते संक्रमण दर को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को कई अहम फैसले किए हैं। इनमें सबसे प्रमुख ये है कि अब दिल्ली की संक्रमण दर एक प्रतिशत रह गई है ऐसे में कोरोना संबंधित सभी प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं।

Priyanka Gandhi in Amethi: प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनसभा करते हुए पीएम पर साधा निशाना 

एक अप्रैल से ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था खत्म

इसके साथ ही आने वाले सोमवार यानी 28 फरवरी से नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था भी खत्म (Dehli corona restrictions) हो जाएगी। बीते दो साल से हाइब्रिड मोड पर चल रही स्कूली कक्षाएं भी 1 अप्रैल से ऑफलाइन ही चलेंगी। एक अप्रैल से ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था खत्म कर दी जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी कि, डीडीएमए ने अपनी बैठक में राजधानी के सुधरते हालात, लोगों की तकलीफों और नौकरी जाने के कारण पेश आई परेशानियों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से सभी कोरोना प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया है।

एक अप्रैल से सभी स्कूल सिर्फ ऑफलाइन मोड में ही चलेंगे

एक अप्रैल से सभी स्कूल सिर्फ ऑफलाइन मोड में ही चलेंगे। इसके साथ ही मास्क न पहनने के लिए फाइन को घटाकर अब 500 रुपये कर दिया गया है। बैठक में ये भी फैसला हुआ है कि प्रतिबंध तो हट जाएंगे लेकिन सभी को कोविड संबंधी उचित व्यवहार करना होगा और सरकार भी इस पर पूरी निगरानी रखेगी।

Russia Ukraine War News: रूस ने बातचीत के लिए रखी सरेंडर करने की शर्त

 

Leave a Reply