Delhi Heavy Rain: दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के साथ बारिश

नई दिल्ली। Delhi Heavy Rain:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार शाम को हुई हल्की बारिश के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ा राहत मिली हुई है। सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। पश्चिमी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में 30 से 50 किमी / घंटा की गति से तेज हवाएं चलने के साथ जोरदार बारिश हुई। सोमवार दोपहर के बाद मौसम विभाग ने दिल्ली- एनसीआर के कई क्षेत्रों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के रोहतक, भिवानी, चरखी, दादरी, मटनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल में बारिश हुई। उत्तर प्रदेश के सिकंदर राव, हाथरस में भी गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हुई है।

Champawat Bypoll: 96213 मतदाता करेंगे मुख्यमंत्री के भाग्य का फैसला

दिल्ली में हुई झमाझम बारिश (Delhi Heavy Rain) के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। यह तस्वीर केंद्रीय सचिवालय स्थित रफी मार्ग की है। सड़कों पर पानी भरा हुआ है और यातायात प्रभावित हो रहा है।

केरल, कर्नाटक और बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ेगा मानसून

वहीं, दक्षिण-पश्चिम मानसून ने 1 जून की अपनी सामान्य तारीख से तीन दिन पहले रविवार को केरल में दस्तक दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि केरल में शनिवार से बारिश हो रही है और राज्य में अब तक 2.5 मिमी से अधिक बारिश हुई है। मानसून केरल और तमिलनाडु और बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ चुका है।

आइएमडी ने उत्तराखंड में जारी किया येलो अलर्ट

इस बीच भारतीय विज्ञान मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में तेज हवाओं और गरज के साथ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में आज और कल भारी बारिश होगी।

जम्मू और कश्मीर में होगी हल्की बारिश

मौसम विभाग ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

Sidhu Moose Wala Dead: सिटिंग जज करेंगे हत्या की जांच

Leave a Reply