Omicron in Delhi : दिल्ली में 24 नए मामले, 50 से ज्यादा हुई संक्रमितों की संख्या

0
118

नई दिल्ली। Omicron in Delhi : राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 24 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 54 हो गई है। लोकनायक अस्पताल में आने वाले ओमिक्रोन संक्रमितों की कुल संख्या 34 हुई। 17 मरीजों का इलाज चल रहा है। 17 को ठीक होने पर छुट्टी मिल चुकी है। ओमिक्रोन के 20 संक्रमित अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। इससे पहले दिल्ली सोमवार को ओमिक्रोन के आठ नए मामलों की पुष्टि हुई थी। इनमें से 12 मरीज लोकनायक, पांच मरीज मैक्स साकेत व एक अन्य निजी अस्पताल में भर्ती है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

Lakhimpur Scandal : पर संसद में सियासी संग्राम, विपक्ष के केंद्र के खिलाफ निकाला मार्च

विदेश से आने वाले आठ और कोरोना संक्रमित यात्रियों को भर्ती कराया गया

इनमें संक्रमण के सामान्य लक्षण हैं। रिपोर्ट निगेटिव औने और 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा होने के साथ ही इन्हें बारी-बारी से छुट्टी दी जाएगी। इसके अलावा लोकनायक अस्पताल में विदेश से आने वाले आठ और कोरोना संक्रमित यात्रियों को भी भर्ती कराया गया है।

इससे अस्पताल में भर्ती विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है। अस्पताल में रविवार को 53 मरीज भर्ती थे, जिनमें से दो ओमिक्रोन संक्रमितों को छुट्टी दे गई। अस्पताल से अभी तक कुल 12 ओमिक्रोन संक्रमितों को छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं, मंगलवार को कुछ और संक्रमितों की जीनोम जांच रिपोर्ट आने से ओमिक्रोन के मामलों में और वृद्धि होने की आशंका है।

बड़े आयोजनों से संक्रमण फैलने का डर, लगाएं रोक: एलजी

वहीं, उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने सोमवार को राजधानी में ओमिक्रोन के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर बुलाई गई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने जिलों में होने वाले बड़े आयोजनों, कार्यक्रमों पर रोक लगाएं, क्योंकि इससे संक्रमण फैल सकता है। अगर कहीं कोरोना के मरीज पाए जाते हैं तो उस कालोनी में अतिरिक्त सख्ती भी बरती जाए।

Omicron in Delhi : उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि राजधानी में कोरोना की दूसरी डोज लगाने का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने बैठक में पुलिस और जिला प्रशासन को क्षेत्रीय स्तर पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करने के लिए इंफोर्समेंट बढ़ाने, भीड़ को रोकने के अलावा मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन कराने को कहा।

PM Modi in Prayagraj : 16 लाख महिलाओं को देंगे 1,000 करोड़ रुपये की सौगात

Leave a Reply