Wrestlers Protest News : जंतर मंतर पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का हंगामा

176

नई दिल्ली। Wrestlers Protest News : दिल्ली के जंतर मंतर पर बीते 2 हफ्तों से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। इसके बाद आज सोमवार को भारतीय किसान यूनियन और संयुक्त किसान मोर्चा का पदाधिकारियों ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं से धरना स्थल पर कूच करने का आह्वान किया था। किसान यूनियन के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे हैं, जहां उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी।

King Charles III Coronation : महाराजा चार्ल्स तृतीय ने संभाली बादशाहत, सिर पर सजा ताज

जंतर मंतर पहुंचे किसान यूनियन के कार्यकर्ता

जंतर मंतर पहुंचे किसान यूनियन (Wrestlers Protest News) के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है और दिल्ली पुलिस ने उनको रोकने के लिए लगाए बेरिकेड्स को भी कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया है और धरना स्थल की ओर कूच करने शुरू कर दिया है।

किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेड्स तोड़े गए

दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा कि किसानों के एक समूह को जंतर मंतर ले जाया गया है। वह एंट्री लेकर धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे और इसी वजह से वह बैरिकेड्स पर चढ़ गए जो नीचे गए। अब उन बैरिकेड्स को हटा दिया गया है। पुलिस टीम ने उनके प्रवेश की सुविधा के लिए बैरिकेड्स को पीछे की ओर खींच लिया है।

पहलवानों ने किसानों से धरना स्थल पर पहुंचे की अपील

पहलवानों ने किसानों से धरना स्थल (Wrestlers Protest)  पर पहुंचे की अपील की थी, जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने 7 मई को देशभर में पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन करने का एलान किया था। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के अध्यक्ष नरेश टिकैत और किसान नेता राकेश टिकैत अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहलवानों का समर्थन करने जंतर मंतर पहुंचे थे।

 23 अप्रैल से WFI के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवान कर रहे हैं प्रदर्शन

23 अप्रैल से WFI के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं। एक नाबालिग समेत 7 महिला पहलवानों ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगया है। इससे पहले उन्होंने इस साल के शुरुआत में जंतर मंतर पर धरना दिया। तब खेल मंत्रालय के दखल के बाद पहलवानों ने अपना धरना खत्म कर दिया और इस मामले में जांच के लिए एक समिति का गठन किया था, लेकिन अब पहलवानों ने समिति पर ही सवाल उठा दिए हैं।

Operation Trinetra : में शहीद हुए सैनिकों को CM धामी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

 

Leave a Reply