Yellow alert in dehli : ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली में इन चीजों पर लागू हुई पाबंदियां

0
105

नई दिल्ली। Yellow alert in dehli : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। लोग लापरवाही कर रहे हैं। कुछ माह पहले हमने ग्रेडेड एक्शन रेस्पांस प्लान (ग्रेप) प्लान बनाया था, इस प्रावधान को लागू किया जा रहा है। ह सब आप लोगों के लिए जरूरी है। सभी लोगों को जिम्मेदारी निभानी है। कोरोना बचाव के नियमों का पालन करें, यह सब हम सभी के लिए जरूरी है। यह आप और आप के परिवार के लिए जरूरी है।

Dehli School College Closed : दिल्ली में स्कूल-कालेज अगले आदेश तक बंद

Yellow alert in dehli : बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में दी जानकारी

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना बचाव के नियमों को लागू कराने पर और ध्यान देने की बात कही। उन्होंने बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में दी जानकारी। उन्होंने कहा कि बाजारों के वीडियो आ रहे हैं अत्यधिक भीड़ है, लोग कोरोना बचाव के नियमों का पालन नही कर रहे हैं। उम्मीद है कि लोग ऐसा नही करेंगे, नहीं तो मजबूर होकर हमें बाजार बंद करने होंगे। इससे लोगों की रोजी रोटी प्रभावित होगी। कोरोना से बचाव को लेकर सख्ती की जा रही है तो यह आप लोगों के लिए ही की जा रही है। आप लोगों को बचाने के लिए की जा रही है।

उन्होंने कहा कि डरने की जरूरत नही है, जिम्मेदार बनने की जरूरत है, कोरोना के जो मामले बढ़ रहे है वे हल्के लक्षणों वाले हैं। अगर खतरे वाली कोई बात होगी तो सबसे पहले मैं आप लोगों को बताऊंगा।

इन चीजों पर लगेगा प्रतिबंध

दुकानें और माल सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगे, वह आड-इवेन के आधार पर।

साप्ताहिक बाजार एक जोन में केवल एक ही खुलेगा। इसमें भी शर्त यह होगी कि 50 प्रतिशत दुकानदारों ही अपनी दुकानें संचालित कर सकेंगे।

रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

रेस्तरां 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 8 से रात 10 बजे तक खुलेंगे।

बार 50 फीसदी क्षमता के साथ दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खुलेंगे।
होटल खुल सकेंगे

।सिनेमा हॉल,मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हाल, स्पा, जिम व एंटरटेनमेंट पार्क बंद रहेंगे
बार्बर शॉप और सैलून खुल सकेंगे।

मेट्रो और बसें 50 प्रतिशत सिटिंग क्षमता पर चलेंगी।

बैंक्वेट हाल, आडिटोरियम, सभागार या इस जैसे अन्य स्थल बंद रहेंगे

स्पा और वेलनेस क्लीनिक बंद रहेंगी

जिम और योगा इंस्टीट्यूट बंद रहेंगे

योग की सिर्फ कमरे के बाहर ही अनुमति होगी

यहां पर बता दें कि कोरोना के नए मामलों के साथ ही दिल्ली में ओमिक्रोन का संक्रमण बढ़ना गंभीर चिंता की बात है। यह भी देखा जा रहा है कि पिछले दो दिनों में राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.5 से अधिक रही है। यही नहीं, यहां कुल सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़कर 1289 हो गई है, जिनमें से 266 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

Hamaare bujurg, hamaara sammaan hamaara abhimaan : का CM धामी ने किया विमोचन

 

Leave a Reply