ED Raid on Prem Prakash: प्रेम प्रकाश से जुड़े 17 ठिकानों पर ईडी का छापा

252

रांची। ED Raid on Prem Prakash: राजनेताओं व नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश से जुड़े 17 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। ये ठिकाने झारखंड, बिहार, दिल्ली व तमिलनाडु में बताये जा रहे हैं। इन ठिकानों पर सुबह साढ़े सात बजे ही ईडी की टीम ने दस्तक दी है। अवैध खनन और मनरेगा घोटाले में मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के क्रम में प्रेम प्रकाश का नाम सामने आया था। इसके बाद ईडी ने लंबे समय तक प्रेम प्रकाश से पूछताछ भी की थी और पूर्व में उनसे जुड़े लगभग दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। तब ईडी को विदेशी नस्ल का कछुआ और करोड़ों के लेनदेन संबंधित दस्तावेज भी हाथ लगे थे।

Amrita Hospital: का PM नरेन्द्र मोदी ने किया उद्घाटन

पूर्व में मिले इनपुट के आधार पर ईडी ने उनके चल अचल संपत्ति को भी खंगाला था। प्रेम प्रकाश पर राजनेताओं व नौकरशाहों की मिलीभगत से ट्रांसफर पोस्टिंग कराने से लेकर ठेका पट्टी दिलाने तक में भूमिका पर भी ईडी ने जांच की है।

प्रेम प्रकाश के ठिकाने से दो एके-47 मिलने की सूचना, फोटो वायरल

ईडी की छापेमारी के दौरान प्रेम प्रकाश (ED Raid on Prem Prakash) के रांची स्थित आवास से दो एके-47 मिलने की सूचना वायरल है। इसकी अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। हालांकि यह दावा किया जा रहा है कि प्रेम प्रकाश का आवास जो रांची के हरमू में है, वहां से छापेमारी के दौरान दो एके-47 मिला है। यह भी सूचना है कि प्रेम प्रकाश के बिहार के सासाराम में बैंक कालोनी के गोरक्षणी मुहल्ला स्थित आवास में भी सुबह से ही ईडी की छापेमारी चल रही है।

एक बड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट जे. जयपुरियार के दो ठिकानों पर भी छापेमारी

रांची के एक बड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट जे. जयपुरियार के रांची के मोरहाबादी व अशोक नगर स्थित ठिकानों पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि जे. जयपुरियार का प्रेम प्रकाश ही नहीं, कई बड़े राजनेताओं व नौकरशाहों से घनिष्ठ व्यवसायिक संबंध हैं।

निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद आया था प्रेम प्रकाश का नाम

खूंटी के बहुचर्चित मनरेगा घोटाले में ईडी ने मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद राज्य सरकार ने पूजा सिंघल को निलंबित कर दिया था।

निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार से रिमांड पर पूछताछ के दौरान है ईडी को प्रेम प्रकाश के बारे में जानकारी मिली थी। ईडी को जानकारी मिली कि प्रेम प्रकाश सत्ता के करीब रहता है और बिचौलिए का काम करता है। इसके बाद है ईडी ने प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Uttarakhand BJP New Working committee: इन चेहरों को म‍िली जगह

 

Leave a Reply