PM Narendra Modi in Haryana LIVE: दादरी में भाजपा की रैली शुरू, पहुंचा PM माेदी का हेलीकॉप्‍टर

777

चरखी दादरी/कुरुक्षेत्र,  भाजपा की दादरी में संकल्‍प रैली शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्‍टर रैली स्‍थल पर में पहुंच गया है। वह थोड़ी ही देर में मंच पर पहुंचेंगे। मंच पर प्रदेश और स्‍थानीय नेता मौजूद हैं। मंच और रैली स्‍थल को बेहद सुंदर तरीके से सजाया गया है। रैली स्‍थल और आसपास के क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा की गई है। लोगों को कड़ी जांच के बाद ही रैली स्‍थल पर जाने दिया गया है।

Gold Futures price: जानिए क्या चल रहे हैं सोने और चांदी के वायदा भाव

दादरी विधानसभा सीट से मशहूर महिला पहलवान दंगल गर्ल बबीता फौगाट भाजपा की उम्‍मीदवार हैं। बबीता फौगाट ने लोगों से भावुक अपील की। उन्‍होंने कहा कि मुझे पूरी उम्‍मीद है कि क्षेत्र के लोग परिवार की बेटी को निराश नहीं करेंगे। राज्‍य के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि रोहतक के सांसद डॉ अरविंद शर्मा दिखते हैं तो पूरी भाजपा कांग्रेस के जहन में आ जाती है। राम बिलास शर्मा ने कहा कि बबीता फौगाट सौभाग्यशाली है कि दादरी में प्रधानमंत्री आ रहे हैं।

रैली में मंच पर 17 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा प्रत्याशी मौजूद

रैली स्थल पर काफी संख्या में लोग मौजूद हैं। रैली में मंच पर 17 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा प्रत्याशी मौजूद हैं। रोहतक सांसद अरविंद शर्मा मंच पर पहुंचे। मंच पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, सांसद धर्मबीर सिंह, सीकर के सांसद स्वामी सुमेधानंद सहित कई नेता मौजूद हैं। दादरी के बाद प्रधानमंत्री कुरुक्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोनों जगह रैली स्‍थलों पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। रैली स्‍थल पर सुबह से ही गहमागहमी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री ने सोमवार को बल्‍लभगढ़ में रैली काे संबोधित किया था। रैली को अभी भाजपा प्रत्‍याशी बबीता फोगाट संबोधित कर रही हैं।

प्रधानमंत्री इस रैली में बबीता के साथ-साथ चरखी दादरी और भिवानी जिले के अन्‍य विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा के उम्‍मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। रैली के लिए दादरी में विशाल पंडाल बनाया गया है और पूरी रैली स्‍थल व आसपास के क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा है। सुबह से ही रैली स्‍थल औरी इसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात है। वाहनों को कड़ी चेकिंग के बाद ही जाने दिया जा रहा है। रैली स्‍थल को भाजपा के झंडों और पोस्‍टर से सजाया गया है। पूरा स्‍थल भगवा रंग में रंगा नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए बनाए मुख्य मंच के सामने खड़े खेजड़ी (जाटी) के पेड़ों को काटने की बजाय उनको भाजपा के रंग में सजा दिया गया है।

फरवरी और मई के बाद यह उनका तीसरा दौरा

दादरी के बाद पीएम मोदी कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में भाजपा के पांच जिलों के 17 प्रत्याशियों के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। कुरुक्षेत्र के साथ-साथ कैथल, करनाल, अंबाला और यमुनानगर के प्रत्याशियों उनके साथ मंच पर होंगे। करनाल के घरौंडा व असंध और अंबाला जिले के नारायणगढ़ के प्रत्याशी इनमें शामिल नहीं होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ माह में तीसरी बार कुरुक्षेत्र आ रहे हैं। फरवरी और मई के बाद यह उनका तीसरा दौरा है।

रैली के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा की गई है। सुरक्षा में छह पुलिस अधीक्षक, 19 डीएसपी, 73 निरीक्षकों सहित लगभग 2200 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही लगभग 400 महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गइ हैं। इसके अलावा खुफिया तंत्र सादी वर्दी में रैली स्थल के साथ-साथ हैलीपेड, रूट पर तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री की रैली को लेकर प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

दादरी में रैली में मौजूद लोग।

सोमवार को पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के नेतृत्व में एडीजीपी आलोक कुमार राय के समक्ष पुलिस ने रिहर्सल की। प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर के उतरने से लेकर उनके रैली स्थल पर आने और यहां से वापिस जाने के दौरान कैसी सुरक्षा होगी और क्या-क्या एहतियात बरती जाएगी, इसका बारीकी से निरीक्षण किया गया। इसके अलावा डीजीपी मनोज यादव ने रैली स्थल पर भी सुरक्षा के प्रबंधों का जायजा लिया।

सूत्रों के मुताबिक

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। सूत्रों के मुताबिक हेलीपैड, प्रधानमंत्री के रैली स्थल तक पहुंचने वाले रूट पर एक-एक एसपी स्तर का अधिकारी होगा। रैली स्थल पर वीआइपी एंट्री पर एक एसपी स्तर का अधिकारी तैनात रहेगा। इसके अलावा तीन एसपी स्तर के अधिकारी रैली के पंडाल में तैनात रहेंगे।

Bigg boss -13: ‘बिग बॉस’ को बंद करने की मांग तेज, अब BJP विधायक ने केंद्रीय मंत्री को लिखा खत

 

Leave a Reply