Heeraben Modi Death: पंचतत्व में विलीन हुईं मां हीराबा, पीएम ने दी मुखाग्नि

55

Heeraben Modi Death :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का निधन हो गया। पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह सूचना दी गई। पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा गया, ‘शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।’ मां के निधन के बाद पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे। यूएन मेहता अस्पताल के एक बयान में कहा गया है, ‘हीराबा मोदी का निधन शुक्रवार तड़के (30 दिसंबर) 3.30 बजे (सुबह) इलाज के दौरान हुआ।

China Covid Cases : चीन,जापान ,हाँगकाँग देशों के यात्रियों के लिए कोविद टेस्ट अनिवार्य

पाक पीएम शहबाज और नेपाल के पीएम ने जताया दुख

पीएम मोदी की मां हीराबा के निधन पर कई देश के कई बड़े नेताओं के साथ विदेशी नेताओं के भी शोक संदेश आ रहे हैं। पाक पीएम शहबाज और नेपाल के पीएम प्रचंड ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है।

विदेश मंत्री जयशंकर ने मोदी की मां के निधन पर शोक जताया

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा के निधन (Heeraben Modi Death) पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनका जीवन बहुत प्रेरणादायक था। बुधवार को ही तबीयत बिगड़ने हीराबा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हीराबा के निधन पर RSS का ट्वीट

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पूजनीया माता जी हीरा बा के निधन से एक तपस्वी जीवन पूर्ण हो गया। इस दुखद प्रसंग पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हम सभी स्वयंसेवक अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

दुख की घड़ी में पूरा यूपी पीएम के साथ: ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री की मां के निधन होने की खबर हमें सुबह मिली। इस दुख में पूरा प्रदेश प्रधानमंत्री के साथ है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनकी मां को श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवार को इस दुख को सहने की क्षमता दें।

लाल कृष्ण आडवाणी ने पीएम मोदी की मां हीराबा के निधन पर शोक जताया

लाल कृष्ण आडवाणी ने भी पीएम मोदी के निधन (Heeraben Modi Death) पर शोक व्यक्त किया है।

अंतिम संस्कार के बाद रवाना हुए PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर के श्मशान घाट पर अपनी मां हीराबेन मोदी का अंतिम संस्कार करने के बाद वहां से रवाना हुए।

BSP चीफ मायावती ने भी जताया दुख

बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की माता हीराबेन के निधन हो जाने की खबर अति दुखद। उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन्हें एवं उनके सभी चाहने वालों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

हीराबेन के निधन से सभी स्तब्ध: Harish Rawat

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि देश के आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी की पूज्यनीया माता श्रीमती हीराबेन जी के निधन के समाचार से हम सब स्तब्ध हैं, पूरा देश स्तब्ध है, इस परम दुख की घड़ी में पूरा देश, हम सब और मेरा परिवार श्री मोदी जी के साथ खड़ा है।

हमारी संवेदनाएं पीएम और उनके परिवार के साथ: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का दुखद निधन हुआ। प्रधानमंत्री का अपनी मां से एक आत्मीय जुड़ाव था। इस दुख की बेला में हमारी संवेदनाएं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ हैं। मैं आदरणीय हीरा बा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

मां खोना अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा: Anand Mahindra

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि मां की उम्र कितनी भी हो, उसे खोना अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा है। मैं मोदी जी के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

राष्ट्रपति ने भी ट्वीट कर जताया दुख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का 100 वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने मातृदेवोभव की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!

पंचतत्व में विलीन हुईं Heeraben Modi

पीएम मोदी की मां हीराबा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दे दी गई है। गांधीनगर के श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Uzbekistan Death Case : भारतीय कफ सिरप से मौत के मामले में चंड़ीगढ़ भेजे गए सैंपल

Leave a Reply