Home isolation : के लिए नई गाइडलाइंस जारी 

0
147

नई दिल्ली। Home isolation  :  देश में कोरोना संक्रमण और ओमिक्रोन मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन के दिशा-निर्देशों में बदलाव किया है। मंत्रालय ने होम आइसोलेशन की लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी है। नई गाइडलाइंस ऐसे मरीजों के लिए जारी की गई है जिनमें कोरोना के हल्के लक्षण या संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।

Youth Congress Uttarakhand के मीडिया प्रभारी बनाये गए शिवा वर्मा

होम आइसोलेशन (Home isolation) के तहत कोरोना मरीजों को छुट्टी

गाइडलाइंस में कहा गया कि होम आइसोलेशन के तहत कोरोना मरीजों को छुट्टी दे दी जाएगी। गाइडलाइंस में कहा गया कि कोरोना टेस्ट के पाजिटिव होने के कम से कम सात दिन और लगातार तीन दिनों तक बुखार नहीं आने पर आइसोलेशन खत्म हो जाएगा और मरीज को छुट्टी दे दी जाएगी। सरकार ने कहा कि होम आइसोलेशन अवधि समाप्त होने के बाद दोबारा टेस्ट की जरूरत नहीं है।

कोरोना के 58 हजार, ओमिक्रोन के 2100 से ज्यादा नए मामले

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 58,097 नए मामले सामने आए हैं। देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,14,004 हो गई है। डेली पाजिटिविटी रेट भी बढ़कर 4.18% हो गया है। इसके अलावा, देश में ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2,135 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 653 और 464 मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ओमिक्रोन के 2,135 मरीजों में से 828 मरीज रिकवर हो गए हैं।

First sanyas initiation ceremony : में CM पुष्कर धामी ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply