Home Minister Amit Shah: बोले, कश्मीर की शांति-विकास अब कोई नहीं बिगाड़ सकता

0
120

श्रीनगर: Home Minister Amit Shah  कश्मीर के दौरे के आखिरी दिन श्रीनगर में विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर के लोगों को इस बात का विश्वास दिलाया कि अब कोई भी ताकत यहां की शांति और जारी विकास योजनाओं को रोक नहीं सकती। उन्होंने पूरे दावे के साथ लोगों से कहा कि अब आप लोग अपने दिन से डर को बाहर निकाल दें। कश्मीर की शांति और विकास को अब कोई नहीं बिगाड़ सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में विकास तेजी से बढ़ेगा। इस प्रक्रिया में किसी को भी खलल डालने नहीं दी जाएगी।

PM Modi reaches Varanasi : 5189 करोड़ की 28 परियोजनाओं की दी सौगात

युवाओं से भी अपील की कि वे भी कश्मीर के विकास में भागीदार बनें

उन्होंने कश्मीर के युवाओं से भी अपील की कि वे भी कश्मीर के विकास में भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि आज मैं कश्मीर के युवाओं से यही अपील करने आया हूं कि जिन्होंने आपके हाथ में पत्थर पकड़ाए थे, उन्होंने आपका क्या भला किया? जिन्होंने आपके हाथ में हथियार पकड़ाए थे, उन्होंने आपका क्या भला किया? उन्होंने अपने स्वार्थ के लिए कश्मीर के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। आज नया कश्मीर आपके सामने है। आज 30,000 लोग लोकतांत्रिक तरीके से कश्मीर के लोगों के प्रतिनिधि बन गए हैं। मैं कश्मीर के युवाओं से लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में शामिल होने और कई स्तरों पर जनप्रतिनिधि बनने का आह्वान करता हूं।

जम्मू और कश्मीर में 20,000 से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी

गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah)  ने यह घोषणा भी की कि जम्मू और कश्मीर में 20,000 से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी दी गई है। यही नहीं 6,000 लोगों को आज नौकरी मिलने वाली है। ये सभी भर्तियां पारदर्शी तरीके से की गई हैं। सही कौशल वाले लोगों को बिना भाई-भतीजावाद के काम पर रखा गया है।

Union Minister of State : अजय भट्ट ने की आपदा से नुकसान की समीक्षा

Leave a Reply