दोबारा करगिल हुआ तो आखिरी जंग लड़ी जाएगी

0
4112

भारतीय वायु सेना के चीफ ने इशारों में ही पाकिस्तान को दी चेतावनी

नई दिल्ली: करगिल की जंग के 20 साल पूरे होने पर भारतीय वायु सेना के चीफ बीएस धनोआ ने पाकिस्तान को इशारों में ही चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा करगिल होता है तो हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मंगलवार को उन्होंने साफ कहा कि सभी अच्छे जनरलों की तरह हम आखिरी जंग लड़ने के लिए तैयार हैं। उनका इशारा साफ है कि अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने कोई हरकत की तो उसे बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा।

करगिल की लड़ाई के 20 साल पूरे होने पर शहीदों को याद कर रहा देश

आपको बता दें कि एयरफोर्स चीफ ने ऐसे समय में पाकिस्तान को आगाह किया है जब पांच महीने तक हवाई क्षेत्र को बंद रखने के बाद कुछ घंटे पहले ही पड़ोसी मुल्क ने पाबंदी हटाई है। धनोआ ने कहा, ‘अगर जरूरत पड़ी तो हम हर मौसम में यहां तक कि आसमान में बादल छाए रहने पर भी बिल्कुल सटीक बमबारी कर सकते हैं। हम 26 फरवरी को ऐसा ही एक हमला (बालाकोट स्ट्राइक) देख चुके हैं, जो दूर से ही बिल्कुल सटीक हमला करने की हमारी ताकत को दर्शाता है।’

बालाकोट का जिक्र कर बोले, IAF हर मौसम में बमबारी करने में सक्षम

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद भारत ने आतंकियों के खिलाफ सीमा पार कर बड़ा हमला किया था। भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकियों के अड्डे को तबाह कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान के लड़ाकू विमान ने दूसरे ही दिन भारत में घुसने की नाकाम कोशिश की थी। सीमा पर बढ़े तनाव और जंग के बने हालात को देखते हुए पाकिस्तान ने 27 फरवरी को अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था। पाकिस्तान इतना डर गया था कि कुछ समय तक उसने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया था।

LEAVE A REPLY