ICC Awards 2021: आईसीसी की टेस्ट टीम में रोहित, अश्विन और पंत शामिल

ICC Awards 2021: वनडे और टी-20 के बाद आईसीसी ने साल 2021 की टेस्ट टीम का भी एलान कर दिया है। टेस्ट टीम में भारत के तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी की टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इस टीम में सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के हैं। वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी गई है। आईसीसी की टेस्ट टीम में भारत के रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत को जगह दी गई है। इस टीम में सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के हैं। वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को कप्तान बनाया गया है।

School Reopen news: महाराष्ट्र में 24 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा

आईसीसी की वनडे और टी-20 टीम में भारत के किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया था, लेकिन टेस्ट टीम में तीन खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। भारतीय टीम ने 2021 में बहुत कम वनडे मैच खेले थे और टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। इसी वजह से इन दोनों टीम में भारत का कोई खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया। हालांकि टेस्ट टीम में रोहित, अश्विन और पंत को शामिल किया गया है।

ICC Awards 2021: किस देश के कितने खिलाड़ी शामिल

आईसीसी की टेस्ट टीम में सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के हैं। वहीं 2021 में टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी गई है। उनके अलावा काइल जेमीसन टीम में दूसरे कीवी खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान के हसन अली, फवाद आलम और शाहीन अफरीदी इस टीम में शामिल हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने भी टीम का हिस्सा हैं।

Uttarakhand Assembly Election 2022: भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

Leave a Reply