देहरादून दिल्ली के बीच एलिवेटेड एक्सप्रेस वे को भारत सरकार से सैद्धांतिक स्वीकृति

897

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून दिल्ली के बीच एलिवेटेड एक्सप्रेस वे को भारत सरकार से सैद्धांतिक स्वीकृति मिलने पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने से राज्य के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। यह राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य के आर्थिक विकास में मील का पत्थर साबित होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने से दिल्ली से देहरादून के बीच की दूरी लगभग 180 किलोमीटर रह जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजमार्ग निर्माण में एनएचएआई की हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री एस. एस. संधू ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही देहरादून से दिल्ली हेतु नए राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस नए राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने के बाद दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र ढाई घंटे में पूर्ण की जा सकेगी। इस राजमार्ग में एलिवेटेड रोड और मोहंड के पास एक नई सुरंग प्रस्तावित है।
अध्यक्ष एनएचएआई श्री संधू ने मुख्यमंत्री से कहा कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग कुछ भाग उत्तर प्रदेश के फॉरेस्ट और वाइल्ड लाइफ से होकर गुजरता है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से फॉरेस्ट एवं वाइल्ड लाइफ क्लियरेंस कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया जाए, ताकि राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण का कार्य शुरू किया जा सके।

Leave a Reply