शपथ ग्रहण में जय श्रीराम के नारे

0
9616

असदुद्दीन ओवैसी बोले, ‘काश! बच्चों की मौत भी याद आ जाती’

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ और हैदराबाद से सांसद चुने गए असदुद्दीन ओवैसी ने आज सांसद पद की शपथ ली। ओवैसी शपथ ग्रहण के लिए जब अपनी सीट से उठे तो बीजेपी के कुछ सांसदों ने जय श्रीराम और वंदे मातरम का नारा लगाया। बीजेपी सदस्यों को जय श्रीराम का नारा लगाते देखकर ओवैसी ने हाथ से इशारा कर लगाओ-लगाओ कहा। शपथ लेने के बाद उन्होंने भी जय भीम, अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद का नारा लगाया।

ओवैसी ने लगाया जय भीम का नारा

पिछले 2 दिनों से सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। ओवैसी जैसे ही अपनी सीट से शपथ के लिए उठे बीजेपी के सदस्य जय श्रीराम-जय श्रीराम का नारा लगाने लगे। हालांकि, इस दौरान एआईएमआईएम सांसद ने माहौल को हल्का ही रहने दिया और हंसते हुए हाथ के इशारे से नारे लगाते रहो जैसा संकेत दिया। शपथ ग्रहण पत्र लेते हुए उन्होंने प्रोटेम स्पीकर की ओर देखकर बीजेपी सांसदों की ओर इशारा किया। इसके बाद उन्होंने शपथ ली और जय भीम, अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद का नारा लगाया।

ओवैसी बोले, ‘मुझे देखकर राम की याद आती है इन्हें’

हैदराबाद से सांसद ओवैसी से जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुटकी ली। ओवेसी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मुझे देखकर ही बीजेपी के लोगों को जय श्रीराम की याद आती है। अगर ऐसा है तो अच्छी बात है और मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। अफसोस है कि उन्हें बिहार में हुए बच्चों की मौत याद नहीं आई।

इस बार शपथ ग्रहण में दिखा अलग अंदाज

इस बार शपथ ग्रहण में कुछ सांसदों का अलग ही अंदाज नजर आया। बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने शपथ ग्रहण के बाद जहां भारत माता की जय का नारा लगाया तो पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाया। केंद्रीय मंत्री और पेशे से सर्जन डॉक्टर हर्षवर्धन ने संस्कृत में शपथ ली तो केरल से कांग्रेस सांसद के सुरेश ने हिंदी में शपथ लेकर सबको चौंका दिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंग्रेजी में शपथ ली।

LEAVE A REPLY