Karnataka CM Swearing Ceremony : सिद्धारमैया ने ली सीएम पद की शपथ

165

नई दिल्ली। Karnataka CM Swearing Ceremony   कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद सिद्धारमैया ने सीएम पद की शपथ ले ली है। कई दिनों तक सीएम पद लेने पर अड़े कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी आज डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली। इस बीच आज कई विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस विधायक डॉ जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, सतीश जारकीहोली और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे, विधायक रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जमीर अहमद खान भी आज राज्य मंत्रिमंडल में मंत्रियों के रूप में शपथ ली। दूसरी ओर शपथ ग्रहण समारोह से कांग्रेस विपक्षी एकता की झलक दिखाने की कोशिश में भी होगी, पार्टी ने कई राज्यों के बड़े नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

Uttaranchal Press Club : की अर्द्धवार्षिक स्मारिका/डायरेक्टरी का विमोचन

राहुल बोले- कर्नाटक के लोगों की मुश्किलें करेंगे कम

राहुल ने कर्नाटक की जनता को कांग्रेस को जीताने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही यह आप और हम जानते है और अब उनका हल होगा।

राहुल बोले- ये कांग्रेस नहीं गरीब की जीत

कर्नाटक में सरकार बनने के बाद राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की नहीं, गरीब जनता की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुल गई है।

मुख्यमंत्री कार्यालय में नेम प्लेट बदली गई

बेंगलुरू में कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय में नेम प्लेट में बदलाव कर दिया गया है। सिद्धारमैया के सीएम पद की शपथ लेने के बाद नेम प्लेट बदली गई है।

मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक और विधायक सतीश ने भी ली शपथ

सतीश जारकीहोली और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Karnataka CM Swearing Ceremony) के बेटे प्रियांक खरगे ने भी मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, विधायक रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जमीर अहमद खान भी आज मंत्रिमंडल में मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

पांच बार के विधायक एमबी पाटिल और केजे जॉर्ज बने मंत्री

लिंगायत समुदाय के बड़े नेता और 5 बार के विधायक एमबी पाटिल को भी कांग्रेस ने मंत्री पद सौंपा है। पाटिल को सिद्धारमैया का करीबी नेता भी माना जाता है। वहीं, केजे जॉर्ज ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

केएच मुनियप्पा ने भी ली मंत्री पद की शपथ

कोलार लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे केएच मुनियप्पा ने मंत्री पद की शपथ ली है। मुनियप्पा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के स्वतंत्र प्रभार के राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

डॉ जी परमेश्वर ने ली मंत्री पद की शपथ

सीएम और डिप्टी सीएम के बाद कर्नाटक के कद्दावर दलित नेता और पूर्व डिप्टी सीएम डॉ जी परमेश्वर ने मंत्री पद की शपथ ली।

सिद्धारमैया ने सीएम तो शिवकुमार ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली

सिद्धारमैया ने कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ले ली है। वहीं, डीके शिवकुमार ने भी डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली।

राहुल गांधी पहुंचे

कर्नाटक के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी पहुंच गए हैं। राहुल ने मंच पर पहुंचकर मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और नामित उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ हाथ खड़े कर एकता का प्रदर्शन किया।

शपथग्रहण समारोह में पहुंचे तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्टालिन

कर्नाटक में राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी पहुंच गए हैं। कार्यक्रम में कई बड़े नेताओं को कांग्रेस ने आमंत्रित किया है।

कमल हासन शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए

अभिनेता और मक्कल निधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार के शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए हैं।

प्रियांक खड़गे, परमेश्वर और डीके सुरेश भी पहुंचे स्टेडियम

शपथ ग्रहण समारोह से पहले बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे, डॉ जी परमेश्वर और पार्टी सांसद और उप-मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश पहुंच गए हैं।

कांतीरवा स्टेडियम पहुंचे डीके शिवकुमार

कर्नाटक के मनोनीत डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार बेंगलुरु के कांतीरवा स्टेडियम पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा।

सिद्धारमैया सीएम पद की शपथ लेने के लिए घर से हुए रवाना

कर्नाटक में मनोनित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बेंगलुरु में शपथ लेने के लिए अपने आवास से कांतीरवा स्टेडियम के लिए रवाना हो गए हैं।

थावरचंद गहलोत दिलाएंगे शपथ

राज्यपाल थावरचंद गहलोत मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। समारोह में कई विपक्षी नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

मल्लिकार्जुन खरगे बेंगलुरु पहुंचे

कर्नाटक के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बेंगलुरु पहुंच गए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहले ही पहुंच चुके हैं।

New Tourism Policy : पर्यटन योजनायें बने रोजगार एवं स्वरोजगार के माध्यम – सीएम

 

Leave a Reply