Karnataka New CM : कर्नाटक में सिद्धारमैया बनेंगे CM, डीके होंगे डिप्टी सीएम

163

बेंगलुरू/नई दिल्ली। Karnataka New CM : कई दिनों के इंतज़ार के बाद आज कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया है। सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे, प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज कहा कि कर्नाटक में जीत पार्टी नहीं, बल्कि जनता की है। उन्होंने कहा कि सीएम कौन बनेगा इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष ने किया है और डीके शिवकुमार भी सीएम पद के दावेदार थे।

Rishikesh News : हेमकुंड साहिब पहला जत्था रवाना ,स्वास्थ्य जाँच करा कर ही जाएँ यात्रा पर

लोकसभा चुनाव तक शिवकुमार अध्यक्ष बने रहेंगे

सुरजेवाला ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव तक डीके शिवकुमार अध्यक्ष बने रहेंगे और पार्टी को और मजबूत करने का काम करेंगे। साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार कर्नाटक में अपनी पहली केबिनेट बैठक में पांच गारंटी लागू करेगी।

20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा (Karnataka New CM)

20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ ही मंत्रियों का एक समूह भी उस दिन शपथ लेगा। सूत्रों के अनुसार, पार्टी नेतृत्व ने लगभग 20-25 नए मंत्रियों को रखने का भी फैसला किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि शिवकुमार संसदीय चुनाव के अंत तक PCC अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे।

सिद्धारमैया और शिवकुमार ने मिलकर खरगे से मुलाकात की

सरकार गठन पर सहमति बनने के बाद सिद्धारमैया और शिवकुमार ने मिलकर खरगे से मुलाकात की। इसको लेकर कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने एक फोटो भी ट्वीट की। सुरजेवाला ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे द्वारा सिद्धारमैया और शिवकुमार के हाथ उठाते हुए तस्वीर डालते हुए लिखा की ये विजेता टीम है।

दूसरी बार सीएम बनेंगे सिद्धारमैया

75 वर्षीय सिद्धारमैया 2013 से 2018 तक कर्नाटक के सीएम थे। वहीं, 61 वर्षीय शिवकुमार राज्य में मंत्री रह चुके हैं, सिद्धारमैया दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। और वर्तमान में कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख हैं।

CM dhami in Rishikesh : चारधाम यात्रियों के लिए बने रजिस्ट्रेशन ऑफिस कम ट्रांजिट कैम्प का लोकार्पण

 

Leave a Reply