Lumpy Skin Disease: लंपी वायरस से हजारों गायों की मौत

जयपुर। Lumpy Skin Disease:   राजस्थान में लंपी वायरस जमकर कहर बरपा रहा है। लंपी वायरस के कारण राज्य में हजारों गायों की जान जा चुकी है। वहीं, इस मुद्दे को लेकर विपक्षी पार्टी भाजपा राज्य की गहलोत सरकार पर हमलावर है। राजधानी जयपुर में भाजपा कार्यकर्ता गहलोत सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Capt Amarinder Singh join BJP: भाजपा में शामिल हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह

जयपुर में भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता आज सड़कों पर उतरे हैं। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की हुई है। प्रदर्शनकारी गहलोत सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस उन्हें रोकने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है।

बैरिकेड पर चढ़े कार्यकर्ता

भाजपा के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई है। हालांकि, भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेड पर चढ़ गए। राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया भी एक बैरिकेड के ऊपर चढ़ गए। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया।

60 हजार से ज्यादा गायों की मौत

गौरतलब है कि राजस्थान में लंपी वायरस (Lumpy Skin Disease) की वजह से बीते तीन महीने में 60 हजार से ज्यादा गायों की मौत हो चुकी है। वहीं, 8 लाख गोवंश लंपी से संक्रमित हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश के 22 जिलों में लंपी चर्म रोग फैल चुका है। लंपी वायरस से हुई बड़ी संख्या में मौत की वजह से प्रदेश में दूध का उत्पादन भी घट गया है। दूध की कमी से कई जिलों में इसके दाम बढ़ गए हैं।

Queen Elizabeth II Funeral: महारानी के ताबूत को ले जाया जा रहा वेलिंगटन आर्क

Leave a Reply