Maharashtra Crisis: फडणवीस को सीएम बनाने के लिए लगाए गए पोस्टर

235

Maharashtra Crisis:  शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के तेवर अभी भी नरम नहीं हुए हैं। 37 से अधिक पार्टी विधायकों के समर्थन मिलने का दावा कर वे दलबदल विरोधी कानून को भी चुनौती देने के लिए तैयार हैं। इन सब के बीच बुधवार देर रात जहां शिवसेना के चार और बागी विधायक गुवाहाटी पहुंचे तो वहीं आज सुबह भी तीन और विधायक गुवाहाटी पहुंच गए। इससे पहले बुधवार शाम को ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को संबोधित किया और देर रात सरकारी आवास छोड़कर मातोश्री पहुंच गए।

New Vanijya Bhawan: का पीएम मोदी ने किया शुभारंभ

01:22 PM, 23-JUN-2022
देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनाने के पोस्टर लगाए गए

महाराष्ट्र में सियासी संकट (Maharashtra Crisis) के बीच मुंबई की सड़कों पर देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनाने के पोस्टर लगाए गए हैं।

12:46 PM, 23-JUN-2022
बागी विधायकों ने उद्धव पर लगाए कई गंभीर आरोप

शिवसेना के बागी विधायकों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिख कई गंभीर आरोप लगाए हैं। विधायकों ने लिखा है कि 2.5 सालों से हमारे लिए सीएम आवास बंद था। वर्षा बंगले तक सीधी पहुंच नहीं थी। एनसीपी-कांग्रेस के विधायकों से ही आप मिल पाते थे। शिवसेना के विधायकों को नजरअंदाज किया गया। केवल एकनाथ शिंदे ने हमारी आवाज सुनी। विधायकों ने अयोध्या जाने से रोकने का भी आरोप लगाया। विधायकों ने कहा कि सरकारी अधिकारी हमारी बात नहीं सुनते थे।

12:05 PM, 23-JUN-2022
मैं बागी नहीं हुआ हूं: शिवसेना सांसद कृपाल तुमाने

शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के संकट (Maharashtra Crisis) में घिरने के बीच पार्टी के सांसद कृपाल तुमाने ने गुरुवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी गुट में शामिल होने संबंधी खबरों को खारिज किया और कहा कि वह शिवसेना के साथ हैं।

11:50 AM, 23-JUN-2022
सीएम उद्धव आज कोई बैठक नहीं करेंगे: राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज कोई बैठक नहीं करेंगे। जो भी विधायक आधिकारिक आवास पर आ रहे हैं वे अपने काम से आ रहे हैं।

11:45 AM, 23-JUN-2022
पवार के घर बैठक शुरू

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर एक बैठक के लिए पहुंचे।

11:10 AM, 23-JUN-2022
गुवाहाटी में होटल के बाहर टीएमसी का धरना

गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल जहां कि बागी विधायक ठहरे हुए हैं वहां टीएमसी ने धरना देना शुरू कर दिया है।

11:04 AM, 23-JUN-2022
बागी विधायकों की तस्वीरें आईं सामने

शिवसेना के दो विधायक सदा सर्वंकर और मंगेश कुडलकर जिनके कल रात मुंबई छोड़ने की सूचना मिली थी, उन्हें भी एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी, असम में देखा गया।

11:00 AM, 23-JUN-2022
एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद: सूत्र

सूत्रों के अनुसार असम के गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं। इसमें शिवसेना के 34 विधायक और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं। वहीं होटल में मौजूद सभी बागी विधायक पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर से भी मिले।

10:58 AM, 23-JUN-2022
गुवाहाटी में बैठे 20 विधायक मुंबई लौटेंगे: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि आज भी हमारी पार्टी मजबूत है। किस हालात और किस दबाव में उन लोगों ने हमारा साथ छोड़ा उसका खुलासा जल्द होगा… हमारे संपर्क में लगभग 20 विधायक हैं और जब वे मुंबई आएंगे तब इसका खुलासा होगा। जो ED के दबाव में पार्टी छोड़ता है वह बालासाहेब का भक्त नहीं हो सकता।

10:43 AM, 23-JUN-2022
शरद पवार के घर एनसीपी नेताओं की बैठक जारी

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवासा पर पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक हो रही है। बैठक में डिप्टी सीएम अजीत पवार, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, मंत्री जयंत पाटिल और जितेंद्र अव्हाड और पार्टी नेता सुनील तटकरे के बीच बैठक चल रही है।

10:40 AM, 23-JUN-2022
शिवसेना अभी भी मजबूत है : संजय राउत

सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना अभी भी मजबूत है। भाजपा शासित राज्य में विधायक ले गए, दबाव में हमें लोग छोड़कर चले गए, लाखों कार्यकर्ता शिवसेना के साथ खड़े हैं। राउत ने दावा कि पार्टी विधायक असम क्यों गए हैं इसका जल्द खुलासा होगा।

Presidential Elections 2022: क्या भाजपा के लिए ट्रंप कार्ड हैं द्रौपदी मुर्मू?

Leave a Reply