ममता बनर्जी ने सीएम पद छोड़ने की पेशकश की

0
8289

चुनाव आयोग, केंद्रीय सुरक्षा बल पर लगाए आरोप

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद भी पश्चिम बंगाल का सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश की है। इसके अलावा उन्होंने चुनाव आयोग, केंद्रीय सुरक्षा बल समेत केंद्र सरकार पर उनके खिलाफ काम करने का आरोप भी लगाया।

टीएमसी नेताओं ने इस्तीफे की इस पेशकश को नामंजूर कर दिया

बता दें कि रविवार को तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) ने लोकसभा चुनाव में कम हुई सीटों पर चर्चा करने के लिए मीटिंग की थी। इस मीटिंग के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने मीटिंग की शुरुआत में ही कह दिया था कि मैं अब सीएम के तौर पर काम नहीं करना चाहती। खबरें मिल रही हैं कि टीएमसी नेताओं ने उनके इस्तीफे की इस पेशकश को नामंजूर कर दिया है।

केंद्रीय सुरक्षा बल ने मेरे खिलाफ काम किया

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने चुनाव आयोग और केंद्रीय बल पर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय सुरक्षा बल ने मेरे खिलाफ काम किया। आपातकाल की सी स्थिति पैदा कर दी गई थी। हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोटों को बांटा गया। हमने चुनाव आयोग को शिकायत की, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया।’

एमसी अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकी

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुआई वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने राज्य में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 सीटें हासिल की हैं। वहीं टीएमसी अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकी है। टीएमसी ने 43.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 42 में से 22 लोकसभा सीटें जीतीं।

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 40.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 2 करोड़ 30 लाख 28 हजार 343 वोट हासिल हुए हैं। वहीं, टीएमसी को 43.3 फीसदी वोट शेयर के साथ 2 करोड़ 47 लाख 56 हजार 985 मत मिले हैं।

LEAVE A REPLY