Ind vs NZ 3rd T20 Match Live: भारत ने पावरप्ले में मचाया तहलका, रोहित ने ठोकी तूफानी फिफ्टी

757

नई दिल्ली। India vs New Zealand 3rd T20I Match Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सेडेन पार्क में तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। 5 मैचों की टी20 सीरीज के इस तीसरे मैच में भारतीय टीम के खिलाफ मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में भारतीय टीम ने खबर लिखे जाने तक 8 ओवर में बिना विकेट खोए 82 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं।

भारत की पारी, रोहित की फिफ्टी

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत हासिल की। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 6 ओवर के पावरप्ले में 69 रन कूटे। इसी बीच रोहित शर्मा ने महज 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

इस बड़े मुकाबले के लिए कीवी टीम ने एक बदलाव किया है, जबकि भारत बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने ब्लेर टिकनेर की जगह स्कॉट कुग्लेन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान) रोस टेलर, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डिग्रैंडहोम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, हमिश बेनेट और स्कॉट कुग्लेन।

5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे चल रही भारतीय टीम के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर पहली टी20 सीरीज जीतने का मौका है। ऐसे में भारतीय टीम की निगाहें इस मैच को जीतकर सीरीज को सील करने पर होंगी।

भारत के खिलाफ T20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड आगे

इस सीरीज के दो मैचों को छोड़ दिया जाए तो न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में काफी बेहतर था, जिसे अब चुनौती मिल रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 5 मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं, जबकि 8 मैचों में कीवी टीम को जीत मिली है। दोनों देशों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है।

इस सीरीज का परिणाम

5 मैचों की इस टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले गए। पहला मैच हाईस्कोरिंग हुआ, जिसे भारत ने 6 विकेट से जीता, जबकि दूसरा मैच लो-स्कोरिंग हुआ था। उस मैच में मेहमान टीम भारत ने विजय प्राप्त की थी। इसके बाद अब ये तीसरा है, जो मेजबान कीवी टीम के लिए करो या मरो का है, जबकि भारत के लिए सीरीज जीतने का मौका है।

Leave a Reply