Meeting On Jammu Kashmir Issues: अमित शाह आज करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

243

नई दिल्ली। Meeting On Jammu Kashmir Issues:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 3 बजे राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इस बैठक में वह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसमें केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत कई शीर्ष प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। यह बैठक हाइब्रिड मोड में होगी, जिसमें कुछ लोग वर्चुअली जुड़ेंगे।

Raju Srivastava Health: 15वें दिन राजू श्रीवास्तव को आया होश

मनोज सिन्हा समेत कई अन्य अधिकारी होंगे शामिल

सूत्रों ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा होगी। उन्होंने कहा इसके अलावा बैठक में बाहरी मतदाताओं को शामिल करने के विवाद पर चर्चा हो सकती है। जानकारी के अनुसार, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आरके गोयल, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह सहित अन्य लोग भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

अमरनाथ तीर्थयात्रा के बाद पहली उच्च स्तरीय बैठक

बता दें कि भगवान श्री अमरनाथ यात्रा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में केंद्र शासित प्रदेश की स्थिति पर यह पहली उच्च स्तरीय बैठक होगी। अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले, शाह ने तीर्थयात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था, विकास कार्यों और आतंकियों द्वारा कुछ लक्षित हत्याओं की समीक्षा के लिए 17 मई और 3 जून को बैठकें बुलाई थी। इस वर्ष अमरनाथ यात्रा में 3.65 लाख तीर्थयात्री शामिल हुए थे।

बैठक में कश्मीर से जुड़े कई मुद्दों पर होगी चर्चा

सूत्रों ने कहा कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर (Meeting On Jammu Kashmir Issues) में सुरक्षा की स्थिति, अल्पसंख्यकों की सुरक्षा, आतंकवाद का खात्मा, कश्मीरी पंडितों और अन्य गैर-स्थानीय कर्मचारियों के मुद्दे, ड्रोन गतिविधियों और विकास कार्यों सहित सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था समेत प्रधानमंत्री विकास पैकेज (PMPD) और केंद्र प्रायोजित योजनाओं (CSS) को लेकर चर्चा की जाएगी। इससे पहले कल जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने को लेकर श्रीनगर में नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डा फारूक अब्दुल्ला की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक (APM) बैठक बुलाई गई थी।

Bihar Assembly Floor Test: विधानसभा में नीतीश सरकार ने हासिल किया विश्‍वास मत

Leave a Reply