Mughal Garden Name Change : राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का बदला नाम

225

नई दिल्ली। Mughal Garden Name Change  राष्ट्रपति भवन में स्थित मुगल गार्डन (Rashtrapati Bhawan Mughal Garden) का नाम बदलकर अब अमृत उद्यान (Amrit Udyan) कर दिया गया है। बात दे कि अमृत महोत्सव के तहत गार्डन का नाम बदला गया है। हर साल की तरह इस बार भी उद्यान आम लोगों के लिए खुलने वाला है, जहां लोग ट्यूलिप और गुलाब के फूलों का दीदार कर सकेंगे। अमृत उद्यान (मुगल गार्डन) में 12 किस्म के ट्यूलिप के फूल होते हैं।

Baba Bageshwar Dham : धीरेंद्र शास्त्री के उत्तराखंड के बागेश्वर आने की संभावना

31 जनवरी से खुलेगा गार्डन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हर साल अमृत उद्यान आम लोगों के लिए खोला जाता है, जो अब 31 जनवरी को खुलेगा और 26 मार्च तक दो माह तक के लिए खुला रहेगा। गार्डन खुलने का समय 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा। 28 मार्च को किसानों के लिए, 29 को दिव्यांगों के लिए, 30 पुलिस और सेना के लिए यह खुलेगा।

जानें कैसे मिलेगा प्रवेश (Mughal Garden Name Change)

सुबह 10 बजे से 12 बजे तक 7500 लोगों के लिए टिकट मिलेगा। उसके बाद 12 से चार बजे तक 10 हजार लोगों को प्रवेश मिलेगा। यह राष्ट्रपति भवन में उद्यान भवन की तरह होगा। उद्यान में 12 तरह के विशेष किस्म के ट्यूलिप के फूल लगाए हैं। गार्डन में सेल्फी प्वांइट भी हैं, साथ ही यहां फूड कोर्ट भी चालू रहेगा। लोग क्यूआर कोड से पौधों के किस्मों की जानकारी ले सकेंगे। साथ ही यहां 120 प्रकार गुलाब हैं और 40 खुशबू वाले गुलाब हैं।

PM Modi Visit Rajasthan : पीएम मोदी का तीन महीनों में राजस्थान का चौथा दौरा

Leave a Reply