बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल जल्द ही होंगी भारतीय जनता पार्टी में शामिल

0
467

नई दिल्ली, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाली हैं। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ ने दी है। बैडमिंटन जगत में भारत का नाम रोशन करनी वाली साइना नेहवाल अब अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, नेहवाल बुधवार को भारतीय जनता पार्टी भाजपा में शामिल हो जाएंगी। बता दें कि 29 साल की साइना नेहवाल से पहले रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी भाजपा में शामिल हुए थे। वहीं, भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर भी भाजपा में शामिल हुए थे, वे अभी पूर्वा दिल्ली से सांसद हैं।

बताया जा रहा है कि

बताया जा रहा है कि देश की स्टार शटलर साइना नेहवाल को भाजपा दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाने की तैयारी शुरू हो गई है। बता दें कि पिछले साल साइना नेहवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिला सशक्तिकरण की दिशा में चलाए अभियान की सराहना भी की थी। दिवाली के दौरान ‘भारत की लक्ष्मी’ नाम का अभियान पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया था, जिसकी नेहवाल ने सराहना करते हुए कहा था, ‘महिलाओं को सशक्त करने और उन्हें सम्मानित करने के अभियान के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया।’

साइना नेहवाल का जन्म हरियाणा के हिसार में 19 मार्च 1990 को हुआ था। नेहवाल 23 मई 2015 को वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं। इस मुकाम पर पहुंचने वाली नेहवाल पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

साइना नेहवाल पर बन रही बायोपिक

राजनीति में कदम रखने जा रही सायना नेहवाल पर एक फिल्म भी बन रही है। बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा बैडमिंटन स्टार नेहवाल की बायोपिक में नजर आएंगी। इस फिल्म के लिए परिणीति जमकर तैयारी भी कर रही हैं।

बता दें कि साइना नेहवाल बायोपिक में पहले श्रद्धा कपूर लीड रोल निभाने वाली थीं। श्रद्धा ने फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी। पिछले साल सितम्बर में श्रद्धा ने शूटिंग शुरू की थी, मगर डेंगू होने की वजह से शूटिंग रुक गयी। इसके बाद श्रद्धा फ़िल्म के लिए नहीं लौटीं। निर्माताओं ने परिणीति चोपड़ा के साथ फ़िल्म दोबारा शुरू की।

LEAVE A REPLY