Sponsored
loading...

Coronavirus India News: 15 राज्यों में फैला कोरोना वायरस, 126 लोग संक्रमित

0
135

नई दिल्ली।(COVID19) तेजी से लोगों को अपनी जद में ले रहा है। भारत समेत दुनिया के लगभग 150 देशों में फैल चुका कोरोना वायरस एक लाख 80 हजार से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर चुका हैं, जबकि 7 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं भारत में संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार 12 बजे तक 126 मरीजों में वायरस की पुष्टि हो चुकी है और तीन लोगों की मौत हो गई है। भारत में कोरना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरला से हैं।

भारत में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। यहां 39 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है, जबकि 64 साल के एक मरीज की मौत हो गई है। 24 संक्रमितों के साथ केरल दूसरे नंबर और उत्तर प्रदेश तीसरे नंबर पर है। देश में अबतक 13 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में एक मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से पीड़ित एक 64 साल के मरीज की मौत हो गई है। जबकि 39 लोग संक्रमित हैं। जिसमें से तीन विदेशी नागरिक हैं।

केरल में 24 मामले

भारत में केरल से ही कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। यहां अबतक 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इनमें से दो विदेशी नागरिक हैं। जबकि तीन मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

यूपी में 13 मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। अच्छी खबर ये है कि चार मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। जबकि बाकी मरीजों की सेहत में भी धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

दिल्ली में दो हुए ठीक

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्य सात है। इसमें से 2 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

15 राज्यों में फैला कोरोना वायरस

भारत के 15 राज्यों में कोरोना वायरस फैल चुका है। इसके अब तक कुल 128 मामले सामने आए हैं। इनमें आंध्र प्रदेश 1, दिल्ली 7, हरियाणा 15, कर्नाटक 8, केरल 24, महाराष्ट्र 39, ओडिशा 1, पंजाब1, राजस्था 4, तमिलनाडू 1, तेलंगाना 4, जम्मू-कश्मीर 3, लद्दाख के 4, उत्तर प्रदेश 13, उत्तराखंड से एक मामला सामने आया है।

loading...

LEAVE A REPLY