भोपाल में कोरोना संक्रमण के मिले 292 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या 19223

0
366

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है। बुधवार को यहां संक्रमण के करीब 300 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि देश में संक्रमितों का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है देश में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 67 लाख से ज्यादा हो गई है। हालांकि इस दौरान देश में रिकवरी रेट बढ़कर 85 फीसद हो गया है वहीं देश में मृत्यु दर घटकर 1.55 फीसद हो गई है।

Gold Futures Price: सोने के वायदा भाव में भारी गिरावट, चांदी में भी जबरदस्त मंदी

ताजा आंकड़ों के मुताबिक

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को भोपाल में कोरोना संक्रमण के 292 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सीएम हाउस से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीएमएचआरसी से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। एम्स से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई हैं। जीएमसी से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई हैं। जवाहरलाल नेहरू केंसर अस्पताल से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई हैं। थाना मिसरोद से एक व्यक्ति संक्रमित निकला है। थाना छोला मंदिर से एक व्यक्ति संक्रमित निकला है। पुलिस लाइंस नेहरू नगर में 5 लोग संक्रमित निकले हैं। चार इमली में 4 लोग संक्रमित निकले हैं। एलआइजी कोटरा में 5 लोग संक्रमित निकले हैं।

भोपाल में अब तक तकरीबन 20 हजार लोग हुए संक्रमित

इस तरह शहर में कोरोना के अब तक कुल मरीजों की संख्या 19,223 हो गई है। कोरोना से अब तक 16,543 ठीक होकर घर रवाना हो गए हैं। कोरोना से कुल 415 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक शहर में 2,80,258 सैंपल लिए गए हैं।

देश में संक्रमण के 67 लाख से ज्यादा केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना का कुल आंकड़ा बढ़कर 67 लाख 57 हजार 132 तक पहुंच गया है। वहीं देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 57 लाख 44 हजार 694 हो गई है। इसके अलावा अभी देश में नौ लाख 7 हजार 883 एक्टिव केस हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख 4 हजार 555 तक पहुंच गई है।

ईज आफ डूईंग बिजनेस की रैंकिंग में सुधार के लिए विभिन्न क्षेत्रों में सुधार की प्रक्रिया में और तेजी लाने के दिए निर्देश

LEAVE A REPLY