Navjot Sidhu काे अध्‍यक्ष बनाने पर आज ही ऐलान संभव

0
234

चंडीगढ़। Navjot Sidhu पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष का पेंच आज सुलझने की संभावना है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत की सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से वार्ता के बाद दिल्‍ली लौट गए। अब आज शाम या कल पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष पद को लेकर घोषण हो सकती है। रावत ने दिल्‍ली में कहा कि कैप्‍टन से बातचीत में कई बातेें निर्मूल साबित हुईं। मुलाकात के बाद रावत ने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने फिर दोहराया कि उनको आलाकमान का हर निर्णय को मानेंगे। इसके साथ ही आज मैं कोई ब्रेकिंग नहीं दूंगा। दूसरी ओर नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu)आज काफी सक्रिय रहे। इसके बाद साफ हो गया है कि आज शाम या कल पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष के नाम का ऐलान‍ किया जा सकता है।

Raj Rajeshwarashram ने मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार भेंट

रावत ने ट्वीट किया

कैप्‍टन अमरिंदर से मिलकर अभी-अभी दिल्‍ली लौटा हूं। मुझे प्रसन्‍नता है कि बहुत सारी बातें जो बाहर चर्चा में हैं, वे बिल्किुल निर्मूल साबित हुई हैं और कैप्‍टन ने उस महत्‍वपूर्ण बयान को दोहराया है , जिसमें उन्‍होंने कहा है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष पंजाब में अध्‍यक्ष पद को लेकर जाे भी निर्णय करेंगी वो निर्णण मुझे (कैप्‍टन अमरिंदर सिंह) स्‍वीकार्य होगा , मैं उसका आदर करुंगा।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठक के बाद हरीश रावत दिल्‍ली रवाना

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मीटिंग के बाद हरीश रावत दिल्ली रवाना हो गए। उनकी आज पार्टी हाई कमान से मीटिंग के बाद शाम तक नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधान बनाने का ऐलान हो सकता है। दूसरी ओर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu)मंत्रियों और अन्य नेताओं के साथ मीटिंग के बाद पटियाला रवाना हो गए।

हरीश रावत ने कहा- कैप्‍टन ने कुछ मुद्दे रखे

वार्ता के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बातचीत के दौरान अपने कुछ मुद्दे और बातें रखीं। मैंने इन्‍हें नोट कर लिया है और पार्टी आलाकमान को अवगत करवा दूंगा। कैप्‍टन कांग्रेस अध्‍यक्ष और पार्टी का फैसला मानेंगे।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के साथ हरीश रावत

दोनों नेताओं की बैठक करीब एक घंटे से चल रही है। माना जा रहा है कि रावत इसके बाद सिद्धू और कैप्‍टन की मुलाकात करवा सकते हैं। कैप्‍टन राजी हो गए तो आज ही सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष बनाने का ऐलान किया जा सकता है। सिद्धू भी सुबह से ही खासे सक्रिय हैं। दूसरी ओर राज्‍य के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि पार्टी में सब कुछ ठीक है और भी सब अच्‍छा रहेगा। सिद्धू से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे के साथ बैठकें करते रहते हैं।

पंजाब कांग्रेस के नेताओं के मिलते नवजोत सिंह सिद्धू।

इससे पहले वह पंजाब कांग्रेस के वर्तमान अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ से मिले और इसके बाद विधायकों से मुलाकात की। इसके बाद वह कई मंत्रियों से मिले और उनसे मिलने मंत्रियों के आवास पर गए। इसके साथ ही वह कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं से भी मिल रहे हैं। वह पंजाब कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता लाल सिंह के घर भी पहुंचे।

विधायकों और मंत्रियों से मिल रहे हैं नवजोत सिंह सिद्धू

जाखड़ और चंडीगढ़ सर्किट हाउस में अमरिंदर सिंह राजा वडिंग व अन्‍य विधायकों से मिलने के बाद‍ सिद्धू स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की कोठी पहुंचे। वहां पर सहकारिता मंत्री सुखजिंदर रंधावा और कुछ विधायक भी आ गए हैं। कांग्रेस में अचानक राजनीतिक माहौल काफी गर्म हो गया है। सिद्धू जिस तरह से सभी को मनाने की कोशिश कर रहे हैं उससे लगता है कि उनके खिलाफ चल रही मुखालफत के माहौल को वह प्रधान बनने से पहले ठंडा कर लेंगे।

सिद्धू से मिलने राजा वडिंग सहित कई कांग्रेस विधायक पहुंचे

नवजोत सिद्धू पंचकूला में सुनील जाखड़ से मिलने के बाद चंडीगढ़ के सेक्‍टर 39 के सर्किट हाउस पहुंचे। वह अभी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हरीश रावत की होने वाली मीटिंग का इंतजार करेंगे। सुनील सर्किट हाउस में सिद्धू से मिलने के लिए अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और कुछ अन्य विधायक भी आए हैं। माना जा रहा है कि हरीश रावत आज सिद्धू और कैप्टन की मीटिंग करवा सकते हैं।

Amit Shah से मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा

 

Leave a Reply