Nupur Sharma Case: मुंबई पुलिस ने नुपुर शर्मा को भेजा समन

225

Nupur Sharma Case:  भारतीय जनता पार्टी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा को अब मुंबई पुलिस ने समन भेजा है। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के मामले में यह कार्रवाई की गई है। उन्हें 22 जून तक पेश होना होगा। बता दें कि पार्टी द्वारा एक्शन लिए जाने के बाद नुपुर ने अपना विवादित बयान वापस लिया था। उन्होंने दावा किया था कि भगवान शिव के लगातार मजाक उड़ाए जाने और उनका अपमान होता देख उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दे डाली थी। नुपुर ने स्पष्ट कहा था कि अगर उनके बयान से किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हों तो वह क्षमा मांगती हैं।

Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने पहुंचे राहुल गांधी

नुपुर शर्मा की बढ़ाई गई सुरक्षा

विवादित टिप्पणी के आरोप में भारतीय जनता पार्टी से निलंबित की गईं प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma Case) और उनके परिवार को दिल्ली पुलिस ने एक शिकायत के बाद सुरक्षा मुहैया करवाई है। टिप्पणी के बाद से ही नुपुर को जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं, जिसके खिलाफ उन्होंने थाने में शिकायत करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी। इसी एफआईआर के आधार पर पुलिस ने उन्हें व उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई है।

नुपुर शर्मा को मिला विश्व हिंदू परिषद का साथ

वहीं नुपुर शर्मा को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) का साथ मिला है। विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि नुपुर शर्मा का बयान सही या गलत, यह अदालत तय करेगी। वीएचपी नेता ने अदालत के फैसले का इंतजार किए बिना नुपुर की टिप्पणी पर हिंसक प्रदर्शनों पर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि कुछ लोग कानून अपने हाथ में ले रहे हैं।

आलोक कुमार ने कहा कि अदालत के फैसले की प्रतीक्षा किए बिना पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं, क्या यह कानून के तहत हो रहा है। खुले तौर पर कहा जा रहा है कि अगर कोई पैगंबर के बारे में कुछ कहता है तो जीभ काट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस नूपुर की टिप्पणियों के खिलाफ शिकायतों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करेगी और इसकी जांच करेगी। उसके बाद, अदालत इस पर सुनवाई करेगी और अंत में लोगों को अदालत के फैसले को स्वीकार करना चाहिए।

अरब देशों में विरोध

कुछ धार्मिक समूहों के विरोध प्रदर्शनों और कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच, भाजपा ने एक बयान जारी कर इस मामले पर स्पष्टिकरण दिया था। पार्टी ने जोर देकर कहा था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। दिल्ली पुलिस ने अधिकारी ने बताया कि नुपुर शर्मा ने लगातार मिल रही धमकियों के बारे में शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

National Tribal Research Institute: का अमित शाह ने किया उद्घाटन

Leave a Reply