कोरोना की चपेट में नेपाल के शिक्षा मंत्री गिरिराज मणि

0
317

काठमांडू। नेपाल के शिक्षा मंत्री (Education Minister) गिरिराज मणि पोखरेल (Giriraj Mani Pokharel) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी पुष्टि हुई है। बता दें कि इससे पहले देश के पर्यटन मंत्री योगेश भट्टराई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

केंद्रीय कर्मचारियों को छुट्टियों के बदले मिलेंगे कैश

पहले पर्यटन मंत्री योगेश भट्टराई हुए थे कोरोना पॉजिटिव

अखबार माय रिपब्लिका ने रविवार को बताया कि पोखरेल को हल्के बुखार के बाद शनिवार शाम को पतन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंत्री के सचिवालय के एक सूत्र ने जानकारी दी है कि पोखरेल का स्वास्थ्य स्थिर है।

पोखरेल प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के मंत्रिमंडल में दूसरे मंत्री हैं, जो कोरोना संक्रमित हुए हैं। उनसे पहले नेपाल के पर्यटन मंत्री योगेश भट्टाराई का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था उन्होंने खुद शनिवार को फेसबुक पर इसकी जानकारी दी थी। इसके साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आए सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी थी।

द हिमालयन टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार

द हिमालयन टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, भट्टराई और पोखरेल दोनों ने गुरुवार को मंत्रिपरिषद की बैठक में भाग लिया था। इसके अलावा दोनों देशों में पर्यटन को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए भट्टाराई ने शुक्रवार को नेपाल में भारत के राजदूत विनय मोहन क्वात्रा से मुलाकात की थी।

भट्टाराई की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्वात्रा ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। हालंकि, उनका स्वास्थ्य अच्छा है और उनमें अब तक संक्रमण का कोई लक्षण सामने नहीं आया है। भारतीय दूतावास के प्रवक्ता अभिसुख दुबे ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी थी।

नेपाल में अभी तक एक लाख सात हजार 750 लोग कोरोना संक्रमण

गौरतलब है कि नेपाल में अभी तक एक लाख सात हजार 750 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं जबकि 636 लोगों की इस वजह से मृत्यु हो गई है। वहीं दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या तीन करोड़ 75 लाख 44 हजार 120 हो गई है और मरने वालों की संख्या 10 लाख 77 हजार 82 तक पहुंच गई है।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने चीन पर साधा निशाना

LEAVE A REPLY