ट्रंचिंग ग्राउंड हटाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

1080

शनिवार को इंदिरा नगर संघर्ष समिति के लोगों ने ट्रंचिंग ग्राउंड हटाने की मांग को डीएम कैंप में प्रदर्शन किया। इस दौरान मुंह पर मास्क लगाए लोग स्वच्छ हवा का अधिकार दो की तख्तियां लेकर आए हुए थे। इंदिरा नगर के तमाम लोग ट्रंचिंग गाउंड हटाए जाने की मांग को लेकर एसडीएम से मिले। इस दौरान उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद वह जुलूस की शक्त में डीएम कैंप की ओर रवाना हुए। जहां उन्होंने मुंह पर मास्क बांधकर प्रदर्शन किया।

कैंप कार्यालय में लोगों की भीड़ देख परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों को डीएम कैंप के भीतर नहीं जाने दिया गया। प्रदर्शनकारियों के साथ पूर्व विधायक नारायण पाल भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि वह इंदिरा नगर संघर्ष समिति के साथ हैं। जबतक क्षेत्र से ट्रंचिंग ग्राउंड को नहीं हटाया जाता वह आंदोलन जारी रखें।

पूर्व सैनिकों के लिए हर ब्लाक में बनेगा विश्राम गृह

प्रदेश के हर ब्लॉक में सैनिक विश्राम गृह बनाया जाएगा। इसके अलावा हल्द्वानी में छात्राओं के लिए सैनिक हॉस्टल बनाया जाएगा। जिसके लिए जमीन तलाशी जा रही है। यह बात मसूरी विधायक गणेश जोशी ने रामनगर में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा सरकार पूर्व सैनिकों की मांगों को गम्भीरता से ले रही है। जिसके चलते पूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए फ्री एनडीए कोचिंग की व्यवस्था भी सरकार करने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पूर्व सैनिकों की हर समस्या के समाधान को लेकर प्राथमिकता से कार्य कर रही है।

Leave a Reply